scriptकम्पनी को बदलनी होगी कार | The company will have to change the car | Patrika News
भीलवाड़ा

कम्पनी को बदलनी होगी कार

जिला उपभोक्ता विवाद प्रतितोष मंच ने मारुति सुजुकी इण्डिया लिमिटेड कम्पनी और अजमेर रोड स्थित लोहिया ऑटोमोबाइल्स को सेवा का दोषी माना।

भीलवाड़ाJul 18, 2019 / 12:18 pm

Akash Mathur

The company will have to change the car

The company will have to change the car

भीलवाड़ा. जिला उपभोक्ता विवाद प्रतितोष मंच ने मारुति सुजुकी इण्डिया लिमिटेड कम्पनी और अजमेर रोड स्थित लोहिया ऑटोमोबाइल्स को सेवा का दोषी माना। मंच ने दोषपूर्ण के बदले कम्पनी को नई कार देने के आदेश दिए। लोहिया ऑटोमोबाइल्स को मानसिक संताप और परिवाद व्यय के बीस हजार देने का निर्णय सुनाया। मंच अध्यक्ष रमेशचंद मीना और सदस्य विनती तापडि़या ने आदेश दिया।
प्रकरण के अनुसार बापूनगर के विनय कुमार मिश्रा ने मारुति कम्पनी और लोहिया ऑटोमोबाइल्स के खिलाफ पेश परिवाद में बताय, कि उसने लोहिया ऑटोमोबाइल्स से नई कार खरीदी। क्रय की। कार की वास्तविक कीमत ४ लाख २५,९६० रुपए थी जबकि लोहिया संचालक ने ४ लाख ३७ हजार लिए। विपक्षी ने कार का माइलेज २३.१० किमी प्रति लीटर का दावा किया। उपयोग पर पता चला कि कार दबकर चलती थी। इंजन से अलग आवाज आती थी। शिकायत लोहिया में की तो जवाब मिला कि इंजन में आवाज की शिकायत कुछ दिन रहेगी, फिर ठीक हो जाएगी। एक पखवाड़े बाद भी सुधार नहीं होने पर कम्पनी में दिखाया। सर्विस मंे समस्या दूर करने का वादा किया। विपक्षी ने कार की धुलाई कर वापस भेज दिया। कम्पनी के दूसरे डीलर के यहां दिखाया, जहां मिस्त्री ने कार चलाई तो चार-पांच किमी बाद व्हील से धुआं निकलने लगा। मिस्त्री ने पाट्र्स बदलने को कहा लेकिन अधिकृत डीलर ने पाट्र्स नहीं बदले। ना ही माइलेज सुधरा।

Home / Bhilwara / कम्पनी को बदलनी होगी कार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो