scriptभीलवाड़ा स्टेशन का नवनिर्मित द्वितीय गेट आज से यात्रियों के लिए खुलेगा, मिलेंगे ये फायदे | Patrika News
भीलवाड़ा

भीलवाड़ा स्टेशन का नवनिर्मित द्वितीय गेट आज से यात्रियों के लिए खुलेगा, मिलेंगे ये फायदे

Bhilwara Railway Station Second Gate : भीलवाड़ा स्टेशन का नवनिर्मित द्वितीय गेट मंगलवार से आम यात्रियों के लिए खुलेगा।

भीलवाड़ाJun 11, 2024 / 11:18 am

Supriya Rani

भीलवाड़ा. भीलवाड़ा स्टेशन का नवनिर्मित द्वितीय गेट मंगलवार से आम यात्रियों के लिए खुलेगा। चित्तौड़ रोड पर खुलने वाले इस गेट का फायदा पटरी पार के रेल यात्रियों को मिलेगा। यहां यात्रियों के लिए तीन टिकट विंडो खुलेगी। इनमें एक कम्प्यूटरीकृत रेलवे आरक्षण केंद्र की होगी।

रेलवे ने भीलवाड़ा शहर के पटरी पार यानी आजादनगर, बापूनगर, रीको, बीलिया, गांधीनगर, बसंत विहार, पटेलनगर, चन्द्रशेखर आजाद नगर, पुर समेत दो दर्जन से अधिक कॉलोनियों के बाशिंदों के लिए दो साल पहले गंगापुर चौराहे के समीप स्टेशन के नवनिर्मित द्वितीय गेट बनवाया था। तकनीकी खामियों व बढ़ते विरोध के कारण यह ढंग से काम नहीं कर सका। तत्कालीन सांसद सुभाष बहेड़िया व रेलवे ने द्वितीय गेट दूदूवाला भवन के समीप रेलवे यार्ड में बड़े आकार में बनाने का प्रस्ताव केंद्र को भिजवाया। प्रस्ताव मंजूर हुआ।

दूदूवाला भवन के समीप नवनिर्मित द्वितीय गेट का औपचारिक लोकार्पण रेलवे मंत्री का कार्यक्रम तय होने के बाद जल्द किया जाएगा। हालांकि अनौपचारिक रूप से मंगलवार सुबह दूसरा गेट खोल दिया जाएगा। इस गेट की तरफ तीन नंबर प्लेटफार्म पर आगे गाड़ियों की आवाजाही भी बढ़ाए जाने का विचार है। अभी द्वितीय गेट की ओर से तीन नंबर प्लेटफार्म पर सीमित गाड़ियां आती है।

मुख्य द्वार जैसी होगी सुविधाएं

यहां मुख्य यानी प्रथम गेट जितनी सुविधाएं होगी। आरक्षण विंडो समेत तीन टिकट काउंटर, पार्सल घर, एसी विश्रांतिगृह, पुलिस चौकी, केंटीन, सुलभ कॉम्पलेक्स होगा। पुराना द्वितीय गेट अब वाणिज्यिक कॉम्पलेक्स के रूप में काम करेगा।

Hindi News/ Bhilwara / भीलवाड़ा स्टेशन का नवनिर्मित द्वितीय गेट आज से यात्रियों के लिए खुलेगा, मिलेंगे ये फायदे

ट्रेंडिंग वीडियो