scriptस्क्रब टाइफस से युवक की मौत, गांव में माहौल गमगीन | Youth killed by scrub typhus in bhilwara | Patrika News
भीलवाड़ा

स्क्रब टाइफस से युवक की मौत, गांव में माहौल गमगीन

बागीता गांव में स्क्रब टाइफस बीमारी से मंगलवार देर रात उदयपुर में इलाज के दौरान मौत हो गई। घटना से गांव में माहौल गमगीन हो गया।

भीलवाड़ाSep 13, 2017 / 08:36 pm

tej narayan

Bhilwara, bhilwara news, Youth killed by scrub typhus in bhilwara, Latest news in bhilwara, Bhilwara news in hindi, Latest bhilwara news in hindi

स्क्रब टाइफस से युवक की मौत, गांव में माहौल गमगीन

बीगोद।

जिले में पहले से फैल चुके स्वाइन फ्लू से पांच लोगों की मौत के बाद जिले के बागीत गांव में स्क्रब टाइफस का रोगी सामने आया है। क्षेत्र के बागीता गांव में स्क्रब टाइफस बीमारी से मंगलवार देर रात उदयपुर में इलाज के दौरान मौत हो गई। घटना से गांव में माहौल गमगीन हो गया। इसके बाद चिकित्‍सा विभाग में हड़कंप मच गया। हरकत में आए चिकित्सा विभाग के अधिकारियों ने आनन फानन में सर्वे कराया। पीडि़त के परिजनों की स्वास्थ्य जांच भी की।
READ: नवरात्र 10 दिन दूर, टूट नहीं रही बाजार की सुस्ती

जानकारी के अनुसार बागीता निवासी प्रतापसिंह (21) एक पखवाड़ा पूर्व उदयपुर के महाराणा भूपाल अस्पताल में भर्ती कराया गया। वहां उसको स्क्रब टाइफ स होने की पुष्टि हुई। स्क्र ब टाइफस रोगी की जानकारी मिलने पर ब्लॉक चिकित्सा अधिकारी डॉ. दिनेश कुमार ने चिकित्सा दल गांव में भेज कर सर्वे करवाया। पीडि़त के परिजनों की स्वास्थ्य जांच भी की। स्क्र ब टाइफ स रोग से पीडि़त प्रतापसिंह की मंगलवार देर रात उदयपुर अस्पताल में मौत हो गई। पूर्व वार्ड पंच भीम सिंह कानावत ने बताया कि गांव में वायरल रोग फैल रहा है। ग्राम पंचायत की उदासीनता के चलते गंदगी हो रही है। मच्छरों के प्रकोप के चलते ग्रामीण रोग से पीडि़त हो रहे है। ग्रामीणो नें गांव में फोगिंग करवाने की मांग की है।
READ: बारिश के लिए कस्बा बंद, 12 गांवों के लोग मना रहे है इंदर राजा को

गांव में फैली गंदगी और मच्छर
गांव में ग्राम पंचायत की उदासनीता के चलते चारों तरफ गंदगी फैली हुई है। जिससे मच्छरों की भरमार है। जिसके कारण गांव में बुखार फैल रहा है। ग्रामीणों ने चिकित्सा विभाग से फोगिंग करवाने की मांग की है।
चिकित्‍सा विभाग में हड़कंप, किया सर्वे
इसके बाद चिकित्‍सा विभाग में हड़कंप मच गया। हरकत में आए चिकित्सा विभाग के अधिकारियों ने आनन फानन में सर्वे कराया। गांव में घर—घर जाकर जांच की तथा दवाइयां दी। पीडि़त के परिजनों की स्वास्थ्य जांच भी की।

Home / Bhilwara / स्क्रब टाइफस से युवक की मौत, गांव में माहौल गमगीन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो