scriptभाजपा नेताओं से सांठगांठ कर लोकसभा चुनाव प्रभावित करना चाहते हैं कलेक्टर-डॉ.सिंह | Collector wants to influence Lok Sabha elections- Dr. Singh | Patrika News
भिंड

भाजपा नेताओं से सांठगांठ कर लोकसभा चुनाव प्रभावित करना चाहते हैं कलेक्टर-डॉ.सिंह

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व पूर्व नेता प्रतिपक्ष डॉ. गोविंद सिंह ने जिला प्रशासन पर भाजपा नेताओं के साथ सांठगांठ कर लोकसभा चुनाव प्रभावित करने की साजिश का आरोप लगाते हुए भारत निर्वाचन आयोग को पत्र लिखा है।

भिंडApr 11, 2024 / 04:00 pm

Ravindra Kushwah

भारत निर्वाचन आयोग को  पूर्व नेता प्रतिपक्ष डॉ. गोविंद सिंह का पत्र

पूर्व नेता प्रतिपक्ष डॉ. गोविंद सिंह

भिण्ड. कलेक्टर पर सीधे सवाल खड़े करते हुए डॉ. सिंह ने कहा कि विधानसभा चुनाव के समय से वे इस संबंध में शिकायत करते आ रहे हैं, लेकिन संरक्षण दिया जा रहा है।
पूर्व नेता प्रतिपक्ष डॉ. सिंह ने निर्वाचन आयोग को लिखे पत्र में कहा है कि सिंध नदी से रेत का अवैध कारोबार भाजपा नेताओं से मिलकर लहार थाने के माध्यम से प्रतिदिन सैकड़ों ट्रक उत्तरप्रदेश के लिए निकाले जा रहे हैं। रेत माफियाओं के लठैतों द्वारा एंट्री के नाम पर प्रति ट्रक 10 हजार रुपए व ट्रॉली से दो हजार रुपए वसूल किए जा रहे हैं। चार अप्रेल को भिण्ड नगर में रेत माफिया के लठैतों द्वारा एंट्री फीस न देने पर 26 वर्षीय युवक शिवम सिंह तोमर की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। डॉ. सिंह ने आरोप लगाया कि लहार क्षेत्र के स्थानीय विधायक के सजातीय थाना प्रभारियों की पदस्थापना कर दी गई है। इन थाना प्रभारियों के भाजपा नेताओं से रिश्तेदारियां हैं, जिससे पुलिस के माध्यम से मतदाताओं में भय बनाया जा रहा है। चुनाव को प्रभावित करने के लिए कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर असत्य अपराध दर्ज किए जा रहे हैं। कार्यक्र्ताओं पर भाजपा की सदस्यता लेने का दबाव बनाया जा रहा है।
आयोग को इन मामलों का दिया उदाहरण
डॉ. सिंह ने आयोग को लिखे पत्र में कहा है कि प्रकरण क्रमांक 0043/24 दिनांक 11 फरवरी को लहार में दर्ज किया गया है। इसमें आरोपी ग्राम मेहराबुजुर्ग के लालजी शर्मा महाते, दीपक शर्मा को आरोपी बनाया गया। लेकिन जिस स्थान की घटना बताई गई है वहां के सीसीटीवी फुटेज में एक भी उपस्थित नहीं हैं। इसी प्रकार रावतपुरा थाने में थाना प्रभारी कमलकांत दुबे ने अखदेवा निवासी कांग्रेस नेता चंद्रशेख दुबे व उनके दो पुत्र व एक भतीे के खिलाफ प्रकरण क्रमांक 0043/24, आठ अप्रेल को झूठा दर्ज किया है। फरियादी राकेश पुत्र रामसेवक दुबे ने असत्य रिपोर्ट दर्ज करवाई है। जब ढाई हजार की आबादी वाले गांव में किसी ने इस प्रकरण में गवाही नहीं दी तो दतिया जिले के रिश्तेदार संतोष पुत्र रामस्वरूप शर्मा, निवासी बिसौर एवं विनोद पुत्र रामेश्वर नगायच निवासी थरेट को गवाह लिखाया गया। यह प्रकरण भी थाना प्रभारी ने मौके पर जाकर नहीं बल्कि भाजपा नेता के कहने पर दर्ज किया है। इसी प्रकार प्रकरण क्रमांक 0301/24 दिनांक 17 नवंबर 2023 लहार थाने के सिकरी जागीर में दीपक बुधोलिया, वीरेंद्र बुधौलिया एवं रजत शर्मा पर घटना के एक माह बाद फर्जी धारा 307 स्थानीय विधायक के दबाव में बढ़ाकर गिरफ्तार कर थाना प्रभारी ने स्वयं कट्टा रखकर जेल भेज दिया।
खरीद केंद्र बदलने पर भी उठाए सवाल
पूर्व नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि कलेक्टर ने स्थानीय विधायक के दबाव में ऐसी संस्थाओं को समर्थन मूल्य का खरीद केंद्र नहीं बनाया जो कभी मप्र में उत्कृष्ट संस्था का सम्मान प्राप्त कर चुकी हैं। इसकी वजह इन संस्थाओं के निर्वाचित अध्यक्ष कांग्रेस के होना है। विधायक के इशारे पर ऐसी संस्थाओं को खरीद केंद्र बनाया गया है, जिनके कर्मचारियों पर कबन एवं संस्था की राशि वसूली होने के साथ लाखों रुपए के घाटे में चल रही हैं। ऐसे में वर्तमान कलेक्टर के रहते निष्पक्ष व स्वतंत्र चुनाव होना संभव नहीं है।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x8wn8gs

Home / Bhind / भाजपा नेताओं से सांठगांठ कर लोकसभा चुनाव प्रभावित करना चाहते हैं कलेक्टर-डॉ.सिंह

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो