scriptएक वर्ष से खराब है औद्योगिक क्षेत्र की स्ट्रीट लाइट | Industrial area street lights have been bad for a year | Patrika News
भिंड

एक वर्ष से खराब है औद्योगिक क्षेत्र की स्ट्रीट लाइट

मालनपुर औद्योगिक क्षेत्र में लाइट के करीब 2500 खंभे हैं। इनमें से 1500 पर लाइट तो लगी हुई है, लेकिन इनमें से अधिकांश खराब हो चुकी हैं। वहीं 1 हजार पोल अभी भी खाली पड़े हुए हैं। एक वर्ष से बंद पड़ी ये स्ट्रीट लाइट हादसों को निमंत्रण दे रही है।

भिंडMay 25, 2020 / 11:33 pm

rishi jaiswal

एक वर्ष से खराब है औद्योगिक क्षेत्र की स्ट्रीट लाइट

एक वर्ष से खराब है औद्योगिक क्षेत्र की स्ट्रीट लाइट

मालनपुर. मालनपुर में औद्योगिक क्षेत्र में आज तक व्यवस्थाएं ठीक नहीं हो सकी हैं। औद्योगिक क्षेत्र में लगाई गई स्ट्रीट लाइटें लंबे समय से खराब हैं। इससे कस्बे के अधिकांश इलाकों में शाम होते ही अंधेरा पसर जाता है। ऐसे में आवागमन करने वाले लोगों के लिए खतरे की आशंका बनी रहती है। स्थानीय निवासियों द्वारा कई बार शिकायत करने के बाद भी समस्या को लेकर कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है।

गौरतलब है कि मालनपुर औद्योगिक क्षेत्र में लाइट के करीब 2500 खंभे हैं। इनमें से 1500 पर लाइट तो लगी हुई है, लेकिन इनमें से अधिकांश खराब हो चुकी हैं। वहीं 1 हजार पोल अभी भी खाली पड़े हुए हैं। एक वर्ष से बंद पड़ी ये स्ट्रीट लाइट हादसों को निमंत्रण दे रही है। वहीं शाम होते ही कस्बे के असामाजिक तत्व सक्रिय हो जाते हैं। इनसे राहगीरों को खतरे का अंदेशा बना रहता है। स्थानीय लोगों द्वारा लगातार शिकायत करने के बाद भी सुरक्षा के इंतजामों की तरफ ध्यान नहीं दिया जा रहा है।

कथन.

लोगों की सुरक्षा महत्वपूर्ण है। औद्योगिक क्षेत्र में जहां की इकाइयां चालू हैं। वहां जल्द से जल्द स्ट्रीट लाइटों को ठीक कराया जाएगा।

सीपी उपाध्याय, सब इंजीनियर आईआईडीसी

Home / Bhind / एक वर्ष से खराब है औद्योगिक क्षेत्र की स्ट्रीट लाइट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो