scriptअवैध वसूली करने वाले कर्मचारी पर नहीं हो रही कार्रवाई | No action is being taken against an illegal recovery worker | Patrika News
भिंड

अवैध वसूली करने वाले कर्मचारी पर नहीं हो रही कार्रवाई

अस्पताल में अवैध वसूली करने वाला युवक महिला को दे रहा धमकी
 

भिंडJun 03, 2020 / 11:20 pm

rishi jaiswal

अवैध वसूली करने वाले कर्मचारी पर नहीं हो रही कार्रवाई

अवैध वसूली करने वाले कर्मचारी पर नहीं हो रही कार्रवाई

मेहगांव. कुछ ही दिन पूर्व मेहगांव स्वास्थ्य केंद्र पर मरीजों से अवैध वसूली करते हुए पकड़े गए युवक के मामले में स्वास्थ्य विभाग सहित पूरा प्रशासन लाचार नजर आ रहा है। मामले के खुलने के इतने दिन बाद भी अब तक युवक के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हो पाई है। वहीं वीडियो में आरोपी युवक द्वारा पैसे लेने की बात कहने वाली महिला रेशमा को भी युवक द्वारा उसके घर जाकर धमकियां दी जा रही हैं।
गौरतलब है कि बीती 27 मई को पत्रिका द्वारा पर्चा बनाने के नाम पर हो रही अवैध वसूली शीर्षक से मेहगांव स्वास्थ्य केंद्र पर हो रही अवैध वसूली को उजागर किया गया था, जिसमें संलिप्त पाए विवेक नरवरिया नाम के युवक का भी खुलासा हुआ था, लेकिन मामले का खुलासा होने के इतने दिन बाद भी युवक के खिलाफ कार्रवाई नहीं की गई है। ऊपर से आरोपी युवक द्वारा मामले में युवक के खिलाफ बोलने वाली महिला को भी धमकियां दी जा रही हैं। जिसके खिलाफ महिला ने पुलिस को शिकायत दर्ज कराई है। वहीं बीएमओ द्वारा वरिष्ठ अधिकारियों को कार्रवाई करने के संबंध में पत्र लिखे जाने के बाद भी आरोपी पर अब तक कोई कोर्रवाई नहीं की गई है।
स्वास्थ्य विभाग के आवास में रह रहा युवक
मेहगांव स्वास्थ्य केंद्र पर फर्जी तौर पर कर्मचारी बनकर अवैध वसूली कर रहे युवक पर एक और खुलासा हुआ है। पता चला है कि युवक ने स्वास्थ्य विभाग के आवास पर भी कब्जा किया हुआ है। मेहगांव बीएमओ डॉ. शोभाराम का कहना है कि मेरे द्वारा उसे आवास खाली करने के संबंध में निर्दश दिए गए हैं, लेकिन वह जबरन आवास पर कब्जा करके बैठा है। उसके द्वारा आवास खाली नहीं करने की बात कही जा रही है, जबकि यह आवास केवल स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को ही दिए जा सकते हैं। विवेक नरवरिया को यह आवास कैसे अलॉट हो गया यह जांच का विषय है।
कथन.
विवेक नरवरिया अपने कुछ साथियों को लेकर बार-बार मेरे घर आकर धमकी दे रहा है। उसके खिलाफ बयान देने पर परिणाम भुगतने की बात कही जा रहा है। इसके बाद पुलिस को शिकायत की है।
रेशमा, पीडि़ता
कथन.
आरोपी पर कार्रवाई के संबंध में वरिष्ठ अधिकारियों को लिख चुका हूं, लेकिन फिर भी कार्रवाई नहीं की जा रही है। वहीं जब मेरे द्वारा विवेक नरवरिया को आवास खाली करने को कहा गया तो उसके द्वारा मुझे नेताओं की धमकी दी जा रही है। इसके बाद मैंने पुलिस थाने में आवेदन दिया है।
डॉ. शोभाराम शर्मा, बीएमओ

कथन.

युवक द्वारा जबरन स्वास्थ्य विभाग के आवास पर कब्जा करने की शिकायत मिली है। मामले की जानकारी लेकर आरोपी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।
नेहा गौर, थाना प्रभारी मेहगांव

Home / Bhind / अवैध वसूली करने वाले कर्मचारी पर नहीं हो रही कार्रवाई

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो