फोन पर बात करते-करते लगा दी वैक्सीन की दो डोज, तीसरी भी लगाने वाली थी

Big mistake: उत्तर प्रदेश के बाद अब मध्यप्रदेश में हुई लापरवाही, हालांकि साइड इफेक्ट की कोई खबर नहीं....।

By: Manish Gite

Published: 10 Jun 2021, 08:48 AM IST

भिण्ड। प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र विक्रमपुरा परिसर में बनाए गए वैक्सीन सेंटर पर एक नर्स ने मोबाइल पर बात करते-करते 28 वर्षीय महिला को वक्सीन के दो डोज लगा दिए। इतना ही नहीं वह तीसरी वैक्सीन भी लगाने वाली थी लेकिन महिला ने उसे रोक दिया। हालांकि नर्स ने सिर्फ एक ही वैक्सीन लगाने की बात कही है।

 

विक्रमपुरा निवासी प्रियंका पत्नी अनूप शाक्य ने बताया कि सुबह वह वैक्सीन लगवाने के लिए अपनी ननद को साथ ले गई थी। जहां एक नर्स ने एक वैक्सीन की जगह दो लगा दी। यदि वह नर्स को रोकती नहीं तो उसने तीसरा वैक्सीन भी उसे लगाने के लिए सिरिंज में भर लिया था। जबकि नर्स से इस संबंध में बात करने पर वह एक ही वैकसीन लगाने की बात कह रही है।

 

वहीं प्रियंका व उसकी ननद का कहना है कि उसे एक-एक मिनट के अंतर से दो वैक्सीन लगा दिए गए। उसे कोविशील्ड लगाया गया है जिसका उसे प्रमाण पत्र भी दिया गया है। हालांकि महिला को किसी प्रकार की शारीरिक एवं मानसिक परेशानी उत्पन्न नहीं हुई है।

 

भिण्ड जिला अस्पताल के सविल सर्जन डॉ. अनिल गोयल कहते हैं कि सिरिंज स्लिप होने या अन्य किसी कारण वश ऐसा हुआ होगा लेकिन एक से अधिक वैक्सीन एक साथ किसी को भी नहीं दी गई है। वैक्सीनसेंटर पर प्रशिक्षित नर्सें काम कर रही हैं।

 

कांग्रेस छोड़ बीजेपी में आए जितिन प्रसाद के लिए क्या बोले- ज्योतिरादित्य सिंधिया?

 

covid_vaccine.png

दो माह पहले यूपी में हुई थी लापरवाही

इससे पहले 2 अप्रैल को उत्तर प्रदेश के कानपुर देहात क्षेत्र के मड़ौली इलाके के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भी ऐसी ही लापरवाही हुई थी। एक नर्स फोन पर बात करने में इतनी मशगूल हो गई थी कि एक ही महिला को पांच-पांच मिनिट के अंतर से दो डोज लगा दी। जब स्टाफ को यह बात पता चली तो सभी घबरा गए। हालांकि दो घंटे तक निगरानी में रखने के बाद महिला को कोई साइड इफेक्ट नहीं हुआ। इस मामले में कलेक्टर ने जांच के आदेश दिए थे।

Manish Gite
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned