scriptनाली में सीवेज बहाने पर दो दर्जन पर जुर्माना | Seven extravagance on sewage fines for two dozen | Patrika News
भिंड

नाली में सीवेज बहाने पर दो दर्जन पर जुर्माना

झांसी रोड, खटीक खाने में पहुंचे कलेक्टर, गंदगी देख सातवें आसमान पर पहुंचा पारा, पंाच दिन का अल्टीमेटम, इसके बाद सिविल जेल के साथ दो गुना होगा जुर्माना

भिंडFeb 11, 2018 / 11:22 pm

monu sahu

ultimatum, civil prison, doubled, fine, bhind news, bhind news in hindi, mp news
भिण्ड. नाली में सीवेज बहाना रविवार को दो दर्जन से अधिक लोगों पर भारी पड़ गया। कलेक्टर ने अपने सामने ही नपा के कर्मचारियों को बुलाकर जुर्माने की कार्रवाई की। सभी को पंाच दिन का अल्टीमेटम दिया गया है, यदि इसके बाद भी अनसुनी की गई तो सिविल जेल के साथ दो गुने जुर्माने की कार्रवाई जाएगी। कलेक्टर की आज की कार्रवाई से कई मोहल्लों में हड़कंप मचा है।
रविवार को करीब ८.३० बजे कलेक्टर डा. इलैया राजाटी झांसी मोहल्ला रोड से गुजरे तो उनकी नजर सड़क पर पसरे कचरे और अतिमक्रमण पड़ी नीचे उतर कर देखा तो सीवेज की गंदगी सीधे नालियों में बह रही थी। इस पर कलेक्टर भड़क गए और तत्काल नपा के कर्मचारियों को तलब किया और अपने सामने ही जुर्माने की कार्रवाई की। करीब दो दर्जन से अधिक लोगों से मौके पर ही चार हजार का जुर्माना वसूल किया गया। एक महिला द्वारा बहस किए जाने पर उसके जुर्माने की राशि दो गुनी कर दी गई है। तमौली मोहल्ला, मक्खन कालोनी, खटीकखाना, वनखंडेश्वर रोड, मस्जिद वाली गली में भी कलेक्टर के आदेश पर चालानी कार्रवाईकी गई। कलेक्टर ने चेतावनी दी है कि ५ दिन के अंदर जिनके घरों में सीवेज के गड्डे नहीं हैं वे गड्डो का निर्माण करा लें। अन्यथा उन पर ५००से १००० का जुर्माना करने के साथ सिविल जेल की कार्रवाई भी की जाएगी। गौरी सरोवर के किनारे जिम के पास रखी एक गुमटी को भी कलेक्टर ने हटवा दिया।
कांजी हाउस में बनेगा पार्क, आज से ही शुरू कराया काम

शहर भ्रमण के दौरान कलेक्टर की नजर किले की तलहटी पर स्थित कांजी हाउस पर पड़ी। उन्होने तत्काल नपा के अधिकारियों को वहां पर पार्क बनाने के लिए कहा। नपा ने थ्रीडी बुलाकर काम भी शुरू करा दिया है। यहां पर चारों ओर बाउंड्रीवाल का निर्माण कराया जाएगा तथा ढलान पर सीढिय़ांं बनाई जाएगी। महाशिवरात्रि पर कांवर चढ़ाने वालों को विश्राम करने के लिए भी यहां पर व्यवस्था की जाएगी। प्रेम कुमार श्रीवास्तव, अरूण श्रीवास्तव, आमिर खां, कासिम बेग रिंकू, आमिर खां, मनीष जैन आदि स्थानीय लोगों को जिम्मेदारी सौंपी गई है।

पटवारी संघ तहसील कार्यकारिणी का विस्तार

भिण्ड ञ्च पत्रिका. मध्यप्रदेश पटवारी संघ की भिण्ड तहसील कार्यकारिणी का विस्तार किया गया है। इसमें राघवेंद्रसिंह तोमर को सचिव बनाया गया है जबकि संजीव शर्मा, बृजमोहनसिंह, भदौरिया, अवधेशसिंह भदौरिया को उपाध्यक्ष व वंदना भदौरिया को महिला प्रकोष्ठ उपाध्यक्ष बनाया है। बृजेंद्र शर्मा को प्रवक्ता व जुबैर मोहम्मद कुर्रेशी को मीडिया प्रभारी नियुक्त किया है। नवीन कार्यकारिणी के गठन पर वीरेंद्र मिहोलिया, देवेंद्र त्रिपाठी, मुनीम मोहम्मद, मनीष शर्मा, राघवेंद्र भदौरिया, अजीत यादव, धर्मेंद्र भदौरिया, सत्यपाल भदौरिया, अनुराधा त्रिपाठी, ऋषभ शुक्ला आदि ने हर्षव्यक्त किया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो