script20 मिनट के सफर में लग रहा एक घंटा, 10 किमी कीचड़ में फिसलकर निकलते हैं वाहन | 13 villages in 20 thousand population trouble in commute | Patrika News
भोपाल

20 मिनट के सफर में लग रहा एक घंटा, 10 किमी कीचड़ में फिसलकर निकलते हैं वाहन

गोलगांव-मंडीदीप रोड : 13 गांव की 20 हजार आबादी को आवागमन में परेशानी

भोपालSep 02, 2018 / 07:02 am

Bharat pandey

news

13 villages in 20 thousand population trouble in commute

कोलार। अमरावत कला पंचायत क्षेत्र में आने वाली गोलगांव से मंडीदीप सडक़ का बुरा हाल है। इस सडक़ से लगभग 13 गांव के रहवासी रोजाना आवागमन करते हैं। करीब 10 किलोमीटर इस सडक़ पर कीचड़ होने से आए दिन वाहन चालक फिसलकर घायल हो रहे। एसे में 20 मिनट का सफर तय करने में वाहन चालकों को एक घंटे से अधिक समय लग रहा है। इसके बाद भी न तो सरपंच और न ही पीडब्ल्यूडी ने रहवासियों की समस्या की हो ध्यान दिया है।

 

सडक़ के नहीं बनने से करीब 20 हजार से अधिक आबादी को इस समस्या का रोजाना सामना करना पड़ रहा हैं। सबसे ज्यादा दिक्कत बारिश के समय से हो रही है बारिश होने से सडक़ों पर कीचड़ होने से रोजाना दो पहिया वाहन चालक गिरकर घायल हो रहे है ,लेकिन इस बात की चिंता न तो विभाग को है और न ही स्थानीय जनप्रतिनिधि इस ओर ध्यान दे रहे हैं।

रोड पर कोपरा की जगह डलवाई मिट्टी
रहवासियों को कहना है कि पहले तो सडक़ की खराब थी बाद में जिम्मेदारों ने गड्ढे भरने के लिए सडक़ पर कोपरा की जगह मिट्टी डलवा दी,जिस कारण राहगीर सडक़ पर गिरकर गंभीर रूप से घायल हो रहे हैं।

बारिश में बढ़ गई ग्रामीणों की समस्या
रहवासियों के मुताबिक इस सडक़ पर अमरावत कला, भोजनगर, शोभापुर ,पचामा सहित 13 गांव के ग्रामीणों को आवागमन में परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। ग्रामीणों का कहना है कि पीडब्ल्यूडी को पता है कि बारिश का समय है तो पहले से सडक़ को बनाने का काम शुरू करना था। बारिश के समय सडक़ खोदने से समस्या बढ़ गई है।

सडक़ का हाल और बुरा हो गया है: सरपंच
अमरावत कला पंचायत के सरपंच सोमत लोधी का कहना है कि सडक़ को बनाने के लिए विभाग और क्षेत्रीय जनप्रतिनिधियों के पास गई,लेकिन किसी ने सडक़ बनाने पर ध्यान नहीं दिया। छह: माह से सडक़ का और भी बुरा हाल हो गया हैं।

सडक़ पर मिट्टी डलने से वाहन फिसल रहे हैं
सडक़ के नहीं बनने से राहगीरों को समस्याओं का सामना करना पड़ रहा हैं। सडक़ पर मिट्टी डलने से वाहन फिसल रहे है जिस कारण अब तक कई लोग घायल हो चुके हैं। कृष्णकांत विश्वकर्मा, रहवासी
सडक़ नहीं बनने होने से स्कूली बच्चे में आए दिन फिसल कर गिर रहे हैं। यदि ऐसे में कोई बीमार हो जाता है तो उसे इस मार्ग से इलाज कराने जाने में भी डर सा लगा रहता हैं। राहुल लोधी, रहवासी

अधिकारियों ने कोपरा क्यो नहीं डलवाया
अधिकारियों को कोपरा डलवाने के निर्देश दिए गए थे अधिकारियों ने कोपरा क्यो नहीं डलवाया इसकी जानकारी करवाता हंू। कोपरा की जगह मिट्टी डाली गई तो संबधित अधिकारी पर कार्रवाई होगी।
संजय खाड़े , कार्र्यपालन यंत्री , पीडब्ल्यूडी
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो