scriptखुशखबरीः भारतीय रेलवे की नए साल पर सौगात, 14 हज़ार नौकरियों का खोला पिटारा | 14000 railway recruitment jobs all over india | Patrika News
भोपाल

खुशखबरीः भारतीय रेलवे की नए साल पर सौगात, 14 हज़ार नौकरियों का खोला पिटारा

खुशखबरीः भारतीय रेलवे की नए साल पर सौगात, 14 हज़ार नौकरियों का खोला पिटारा

भोपालJan 02, 2019 / 02:49 pm

Faiz

railway recruitment board vacancies

भोपालः भारतीय रेलवे ने नए साल के मौके पर देशभर के युवाओं के लिए बड़ी सौगात दी है। इस सरकारी नौकरी का लाभ मध्य प्रदेश के यूवाओं को भी मिलेगा। रेलवे ने करीब 14000 नौकरियों का देशभर से जूनियर इंजीनियर के पदों के लिए आवेदन मांगे हैं। रेलवे द्वारा आयोजित की जाने वाली जूनियर इंजीनियर की यह भर्ती परीक्षा पूरी तरह ऑनलाइन होगी। अगर आप भी रेलवे द्वारा दी जा रही इस सरकारी नौकरी के इचुछुक हैं, तो आज ही आवेदन कर सकते हैं। बता दें कि, आनलाइन आवेदन कि इस प्रकृिया की अंतिम तिथि 31 जनवरी 2019 तय की गई है।

इतने समय में करें आवेदन

तय समय पर आवेदन करने वाले इच्छुक व्यक्ति को परीक्षा के लिए ऑफलाइन भुगतान 4 फरवरी को दोपहर एक बजे तक करने का समय दिया गया है। वहीं, ऑनलाइन भुगतान करने वालों के लिए एक दिन का समय और दिया गया है। इसके तहत आप 5 फरवरी को रात दस बजे तक फीस भुगतान कर सकते हैं। आपको बता दें कि, ऑनलाइन होने वाली इस परीक्षा की पहली स्टेज अप्रैल/मई 2019 के दौरान की जाएगी।

इन लोगों की है रेलवे को आवश्यक्ता

रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट से मिली सूचना के अनुसार, रेलवे ने जूनियर इंजीनियर के पद के लिए 12844 लोगों के आवेदन की मांग की है। वहीं, जूनियर इंजीनियर(आईटी) के लिए 29 आवेदन मांगे हैं। डिपो मेटेरियल सुपरिटेंडेंट के 227 पदों और कैमिकल एंड मेटालर्जिक असिस्टेंट के 387 पदों पर आवेदन मांगे गए हैं। आपको बता दें कि, इस नौकरी के लिए रेलवे ने आयु सीमा भी सुनिश्चित की है। इसमें आवेदक की उम्र ज्यादा से ज्यादा 33 वर्ष हो सकती है। इससे ज्यादा उम्र के व्यक्ति को योग्य नहीं माना जाएगा। रेलवे ने आज से ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराने के लिए अधिकारिक वेबसाइट पर सूचना जारी करते हुए रजिस्ट्रेशऩ का कार्य शुरु कर दिया है, जो 31 जनवरी रात 11 बजकर 59 मिनट तक ही मान्य रहेगी।

यहां से करें रजिस्ट्रेशन

मध्य परदेश से संबंध रखने वाले वाले आवेदक https://bhopal.rly-rect-appn.in/rrbje2019/instructions.php?key=NQ== इस लिंक पर जाकर रेलवे की अधिकारिक वेबसाइट पर रजिस्ट्रेशन और अधिक जानकारी हासिल कर सकते हैं। वहीं, देशभर के युवा http://www.indianrailways.gov.in/railwayboard/view_section.jsp?lang=0&id=0,4,1244 इस लिंक पर जाकर रेलवे की अधिकारिक वेबसाइट पर रजिस्ट्रेशन और अधिक जानकारी हासिल कर सकते हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो