scriptआंख खोलते आंकड़े: अस्पताल में भर्ती मरीजों में 275 आईसीयू-एचडीयू में , 692 मरीज ऑक्सीजन सपोर्ट पर | 692 patients on oxygen support in hospitals | Patrika News
भोपाल

आंख खोलते आंकड़े: अस्पताल में भर्ती मरीजों में 275 आईसीयू-एचडीयू में , 692 मरीज ऑक्सीजन सपोर्ट पर

अस्पताल में भर्ती मरीजों में से 20 प्रतिशत से ज्यादा आईसीयू—एचडीयू में हैं.

भोपालJan 28, 2022 / 02:20 pm

deepak deewan

icu.png

भोपाल. मध्यप्रदेश में तीसरी लहर में नए केस जरूर कम हुए हैं पर अन्य बातें डरा रहीं हैं. प्रदेश में पांच दिनों में पहली बार नए केस 9 हजार से कम मिले हैं, लेकिन मौत के आंकड़े बढ़ रहे हैं. इतना ही नहीं, ऑक्सीजन सपोर्ट और वेंटिलेटर सपोर्ट के केसेस भी बढ़ गए हैं. अस्पताल में भर्ती मरीजों में से 20 प्रतिशत से ज्यादा आईसीयू—एचडीयू में हैं.

प्रदेश में मौत के आंकड़े लगातार चिंता बढ़ा रहे हैं। पिछले 24 घंटों में प्रदेश में 5 संक्रमितों की मौत हुई। इन्हेें मिलाकर महज 4 दिन में 26 मरीजों की मौत हो चुकी है. 24 जनवरी को 7 कोरोना संक्रमितों ने दम तोड़ा. 25 जनवरी को भी 8 संक्रमितों की मौत हुई. 26 जनवरी को 6 मौतें दर्ज की गई थीं.

गौरतलब है कि प्रदेश में तीसरी लहर में 22 और 25 जनवरी को सबसे ज्यादा 8’8 संक्रमितों की मौत हुई थी. पिछले एक दिन में प्रदेश के सभी प्रमुख शहरों इंदौर, भोपाल और जबलपुर के साथ ही खरगोन में भी संक्रमित की मौत हुई। जानकारी के अनुसार इस समय कोरोना संक्रमितों में 1219 मरीज अस्पतालों में भर्ती हैं.

third_wave.png

इन मरीजों में ऑक्सीजन सपोर्ट मरीजों का आंकड़ा बढ़ा है. अस्पताल में भर्ती मरीजों में से आधे से ज्यादा 692 मरीज ऑक्सीजन सपोर्ट पर हैं. प्रदेश में ऑक्सीजन सपोर्ट मरीजों में भोपाल में सबसे ज्यादा 122 और इंदौर में 72 संक्रमित ऑक्सीजन सपोर्ट पर हैं।

इनके अलावा प्रदेश में 275 कोरोना संक्रमित मरीज आईसीयू/एचडीयू में भर्ती होकर अपने जीवन के लिए जंग लड़ रहे हैं.मौतों का आंकड़ा बढ़ रहा है लेकिन नए केस कम हो रहे हैं. पिछले 24 घंटों में भोपाल में सबसे ज्यादा 1857 नए संक्रमित मिले है। तीसरी लहर में ग्वालियर से ज्यादा केस खरगोन में मिले हैं।

इधर होशंगाबाद, रायसेन और रीवा जिलों में भी नए केसेस में बढ़ोतरी हुई है। जबकि जबलपुर में 650, खरगोन में 284, ग्वालियर में 282 और बैतूल में 207 मरीज मिले हैं।

यह भी पढ़ें : सावधान! बिना लक्षण के हो रहे संक्रमित, सीधे जान ले रहा कोरोना, जानिए इन मरीजों की कहानी

https://www.dailymotion.com/embed/video/x87cyhx

Home / Bhopal / आंख खोलते आंकड़े: अस्पताल में भर्ती मरीजों में 275 आईसीयू-एचडीयू में , 692 मरीज ऑक्सीजन सपोर्ट पर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो