scriptनरेंद्र मोदी सरकार के बाद अब शिवराज सिंह की सरकार भी देने वाली है कर्मचारियों को बड़ा तोहफा | 7th pay commission da calculation for employees and pension calculator | Patrika News
भोपाल

नरेंद्र मोदी सरकार के बाद अब शिवराज सिंह की सरकार भी देने वाली है कर्मचारियों को बड़ा तोहफा

केंद्र की मोदी सरकार ने हाल ही में अपने कर्मचारियों का एक प्रतिशत महंगाई भत्ता बढ़ा दिया है। इसके बाद अब मध्यप्रदेश में भी एक प्रतिशत महंगाई भत्ता देन

भोपालNov 08, 2017 / 12:10 pm

Manish Gite

shivraj

shivraj



भोपाल। केंद्र की मोदी सरकार ने हाल ही में अपने कर्मचारियों का एक प्रतिशत महंगाई भत्ता बढ़ा दिया है। इसके बाद अब मध्यप्रदेश में भी एक प्रतिशत महंगाई भत्ता देने की तैयारी की जा रही है। महंगाई भत्ते में यह बढ़ोत्तरी जुलाई 2017 से मिलेगी, जिसका एरियर्स भी दिया जाएगा। इस फैसले के बाद मध्यप्रदेश के साढ़े चार लाख कर्मचारियों की सैलरी में एक और वृद्धि हो जाएगी।
www.patrika.com के जरिए आप अपनी सैलरी, पेंशन और महंगाई भत्ता केल्कुलेट कर सकते हैं…।

यहां क्लिक कर केल्कुलेट करें महंगाई भत्ता

मध्यप्रदेश की शिवराज सरकार जल्द ही अपने साढ़े चार लाख कर्मचारियों का महंगाई भत्ता बढ़ाने जा रही है। इसके लिए प्रस्ताव तैयार हो गया है।
केंद्र की तरह MP की तैयारी
केंद्र सरकार ने जिस प्रकार सातवां वेतनमान दिया उसी प्रकार मध्यप्रदेश सरकार ने भी अपने साढ़े चार लाख से अधिक कर्मचारियों को सातवें वेतनमान का लाभ मिलेगा। उसी तर्ज पर हाल ही में केंद्र की मोदी सरकार ने अपने कर्मचारियों के लिए एक प्रतिशत महंगाई भत्ता बढ़ा दिया। उसी प्रकार अब मध्यप्रदेश सरकार भी अपने कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में एक प्रतिशत का इजाफा करने जा रही है। इस वृद्धि के साथ ही यह वृद्धि पांच प्रतिशत हो जाएगी।
वित्त विभाग ने बनाया प्रस्ताव
मध्यप्रदेश के वित्त विभाग ने साढ़े चार लाख से अधिक शासकीय कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में बढ़ोत्तरी का प्रस्ताव पास कर दिया है।

सीएम की मिलेगी मंजूरी
वित्त विभाग के बाद अब मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान इस प्रस्ताव पर अपनी मुहर लगा देंगे। सूत्रों के मुताबिक बढ़े हुए महंगाई भत्ते का लाभ प्रदेश के पेंशनर्स सहित पंचायत विभाग के कर्मचारियों को भी दिया जाएगा।

कर्मचारियों में बंटा सातवां वेतनमान
इससे पहले मध्यप्रदेश में सातवां वेतनमान भी दिया जा चुका है। ज्यादातर कर्मचारियों के खाते में आने लगा है। कुछ कर्मचारियों को दिवाली के पहले तो कुछ कर्मचारियों को दिवाली बाद दे दिया गया है।

Home / Bhopal / नरेंद्र मोदी सरकार के बाद अब शिवराज सिंह की सरकार भी देने वाली है कर्मचारियों को बड़ा तोहफा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो