आप ने जारी की आठवीं सूची, 4 उम्मीदवारों को दिया टिकट

आप ने जारी की आठवीं सूची, 4 उम्मीदवारों को दिया टिकट

Harish Divekar | Publish: Sep, 26 2018 07:13:01 PM (IST) Bhopal, Madhya Pradesh, India

आप के प्रत्याशियों की संख्या 123 हुई

आम आदमी पार्टी ने बुधवार को आठवीं सूची जारी की। आप के प्रदेश अध्यक्ष आलोक अग्रवाल ने इस सूची में 4 युवा उम्मीदवारों को खुरई, चुरहट, उदयपुरा और तेंदूखेड़ा विधानसभा क्षेत्र से प्रत्याशी बनाया है। इस तरह आप के अब तक कुल 123 प्रत्याशी तय कर चुकी है। पार्टी अध्यक्ष अग्रवाल का कहना है कि पार्टी जल्द ही अन्य शेष सीटों पर भी अपने उम्मीदवार घोषित करेगी।

आप ने सबसे पहले भोपाल में 26 जून को पहली सूची, ग्वालियर में 6 जुलाई को दूसरी, छतरपुर में 30 जुलाई को तीसरी, भोपाल में 11 अगस्त को चौथी, जबलपुर में 18 अगस्त को पांचवी सूची, उज्जैन में 2 सितंबर को छठवीं सूची और छिंदवाड़ा में 11 सितंबर को सातवीं सूची के उम्मीदवारों की घोषणा की गई थी। पार्टी ने खुरई से सम्मान राजपूत, चुरहट से मनीष कुमार शर्मा, उदयपुरा से भक्तराज रघुवंशी और तेंदूखेड़ा से प्रेम नारायण कौरव को अपना उम्मीदवार बनाया है।

उम्मीदवारों के नाम
1) खुरई से सम्मान राजपूत
उम्र-32
शिक्षा- बीटेक (एनआईटी हमीरपुर)
पूर्व में पार्टी के खुरई विधानसभा सेक्टर प्रभारी व बीना विधानसभा के पर्यवेक्षक रहे हैं। पार्टी के गठन के वक्त एक बहुराष्ट्रीय कंपनी में बड़ी नौकरी कर रहे थे, परंतु व्यवस्था परिवर्तन के प्रति समर्पण की वजह से नौकरी छोड़ पुन: अपने गृह क्षेत्र खुरई आ गए और आम आदमी पार्टी के संगठन निर्माण एवं आंदोलनो में सक्रिय भूमिका निभाते रहे, वर्तमान में जैविक खेती कर क्षेत्र के युवाओं को रोजगार उपलब्ध करवा रहे है। खुरई में पार्टी के एक लोकप्रिय युवा नेता व क्षेत्र में एक शिक्षित व ईमानदार नेता की छवि।
2) चुरहट से मनीष कुमार शर्मा
उम्र-39
वर्तमान में पार्टी के चुरहट विधानसभा प्रभारी हैं। पार्टी के गठन से लगातार पूर्णकालिक रूप से सक्रिय रहते हुए पार्टी की गतिविधियां चुरहट में चला रहे हैं।

पिछले साल हुए छात्र संघ चुनावों में चुरहट क्षेत्र में विभिन्न कॉलेजों में पार्टी के छात्र संगठन सीवाईएसएस की अप्रत्याशित जीत में आपने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी।

समाज सेवा के उद्देश्य से ही राष्ट्र निर्माण युवा संगठन भी चलते हैं। चुरहट में पार्टी के एक कद्दावर व प्रभावशाली नेता की छवि।

3) उदयपुरा से भक्तराज रघुवंशी
उम्र-35
वर्तमान में सरपंच हैं व सरपंच संघ के उदयपुरा ब्लॉक अध्यक्ष भी हैं। क्षेत्र में जनता की समस्याओं को हमेशा उठाते रहे हैं। जनता के हक़ के लिए लड़ते हुए कई धरने, प्रदर्शन व आंदोलन भी किये। उदयपुरा में पार्टी के एक सक्रिय व प्रभावशाली किसान नेता । क्षेत्र में एक मिलनसार व ईमानदार युवा नेता की छवि ।

4) तेंदूखेड़ा से प्रेम नारायण कौरव
उम्र-46
वर्तमान में पार्टी के तेंदूखेड़ा विधानसभा प्रभारी हैं। पिछले लंबे समय से पार्टी की गतिविधियों को तेंदूखेड़ा क्षेत्र में सक्रियता से संचालित कर रहे हैं। पिछले दिनों नरसिंहपुर में हुए NTPC किसान आंदोलन में भी अहम भूमिका निभाई। क्षेत्र के किसानों एवं विस्थापितों के लिए लगातार लड़ाई लड़ते रहे हैं। क्षेत्र में एक ईमानदार व कर्मठ नेता की छवि।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned