scriptकांग्रेस विधायक पर शिकंजा, कॉलेज के अवैध हिस्से को बुल्डोजर से गिराया | action against encroachment and congress mla arif masood | Patrika News
भोपाल

कांग्रेस विधायक पर शिकंजा, कॉलेज के अवैध हिस्से को बुल्डोजर से गिराया

भोपाल मध्य सीट से कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद पर प्रशासन की कार्रवाई, कालेज के अवैध हिस्से को तोड़ा…।

भोपालNov 05, 2020 / 11:28 am

Manish Gite

01.png

 

भोपाल। कांग्रेस विधायक के कॉलेज पर बुल्डोजर चलाने की कार्रवाई की गई। प्रशासन ने खानूगांव में गुरुवार सुबह यह कार्रवाई की। विरोध प्रदर्शन को देखते हुए भारी पुलिस बल भी तैनात कर दिया गया था। एक दिन पहले ही धार्मिक भावनाएं भड़काने के आरोप में विधायक पर प्रकरण दर्ज हुआ था।

भोपाल की मध्य विधानसभा से कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। मसूद पर प्रशासन ने शिकंजा गुरुवार को बड़ी कार्रवाई की। उनके खानूगांव स्थित तालाब के कैचमेंट एरिया में बने कालेज के अवैध हिस्से को तोड़ दिया गया। दो दिन पहले पुलिस ने विधायक आरिफ मसूद समेत 7 के खिलाफ धार्मिक भावनाएं भड़काने के मामले में एफआईआर की। इसके अगले ही दिन प्रशासन ने कार्रवाई शुरू कर दी।

04.png
https://youtu.be/jcChhHwgU7c

 

इससे पहले गुरुवार सुबह खानूगांव में निगम अमला और पुलिस बल मौके पर पहुंच गया था। विरोध को देखते हुए 200 से अधिक पुलिस अधिकारी और निगम अमला तैनात किया गया था। डीआईजी इरशाद वली के मुताबिक अतिक्रमण के खिलाफ खानूगांव में कार्रवाई की गई।

 

 

02.png
समर्थकों ने किया विरोध

कांग्रेस विधायक के कालेज को तोड़ने की खबर लगते ही उनके समर्थक पहले ही खानूगांव पहुंच गए थे। वे नारेबाजी कर प्रशासन का विरोध करने लगे। इस मौके पर भारी पुलिस बल भी तैनात कर दिया गया था। यहां विरोध करने पहुंचे विधायक के समर्थकों ने इसे शिवराज सरकार का तानाशाही रवैया बताया है। काफी देर तक समर्थकों ने प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की।
कंट्रोल रूम में सुबह से ही जमा हुए

पुलिस और नगर निगम का अमला सुबह 6 बजे से ही पुलिस कंट्रोल रूम में जमा हो गया था। सभी तैयारियों के बाद पूरा अमला खानूगांव के लिए रवाना हो गया।
03.png

एक दिन पहले हुई थी विधायक पर एफआईआर

भोपाल की मध्य विधानसभा सीट से कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद बगैर अनुमति भीड़ एकत्रित कर इकबाल मैदान में फ्रांस का झंडा और वहां के राष्ट्रपति का पुतला जलाने का आरोप है। विधायक ने अपने भाषण में कहा था कि केंद्र और राज्य की हिन्दूवादी सरकार के मंत्री भी फ्रांस के कृत्य का समर्थन कर रहे हैं। हम फ्रांस के साथ हिन्दुस्तान की सरकार को भी चेतावनी देते हैं कि यदि सरकार ने फ्रांस का विरोध नहीं किया तो हम हिन्दुस्तान में ईंट से ईंट बजा देंगे। इस मामले में पुलिस ने धारा 144 और धार्मिक भावनाएं भड़काने की धाराओं में विधायक समेत 7 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की थी।

 

Home / Bhopal / कांग्रेस विधायक पर शिकंजा, कॉलेज के अवैध हिस्से को बुल्डोजर से गिराया

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो