scriptaction against non vaccinated person | वैक्सीन नहीं लगवाने वालों को अब नो एंट्री, कई दफ्तर और दुकानें भी सील | Patrika News

वैक्सीन नहीं लगवाने वालों को अब नो एंट्री, कई दफ्तर और दुकानें भी सील

वैक्सीन को लेकर अलर्ट मोड में है सरकार, ग्वालियर और इंदौर में शुरू हुआ वैक्सीन नहीं लगवाने वालों पर एक्शन...।

भोपाल

Published: November 30, 2021 09:40:56 am

भोपाल। कोरोना का दक्षिण अफ्रीका वैरिएंट और तीसरी लहर के खतरे को देख प्रदेश में सरकार अलर्ट हो गई है। इसी के साथ सख्ती भी शुरू हो गई है। ग्वालियर में अब सरकारी दफ्तर में तभी प्रवेश मिलेगा जब दूसरा डोज का सर्टिफिकेट दिखाया जाएगा। इसके अलावा इंदौर में भी दूसरा डोज नहीं लगवाने वालों पर कड़ा एक्शन लिया गया है। कई दफ्तर और दुकानों को प्रशासन ने सील कर दिया है। गौरतलब है कि प्रदेश सरकार अब वैक्सीनेशन नहीं कराने वालों पर कड़े एक्शन के मूड में है। इससे पहले भी सिंगरौली में वैक्सीन नहीं लगाने वालों पर एफआइआर कराने के भी आदेश दिए गए थे।

corona_strain.jpg

इंदौर नगर निगम ने शहर में ऐसे संस्थानों की जांच शुरू की जिनके संचालक या कर्मचारियों को वैक्सीन का सेकंड डोज नहीं लगा है। सोमवार को जांच के पहले ही दिन कई संस्थान सील किए गए। जिन संस्थानों पर कार्रवाई हुई उनमें नवलखा स्थित माहेश्वरी स्वीट्स, सुपर कॉप केयर एसआर कम्पाउंड, रॉयल फर्नीचर एसआर कम्पाउंड लसूडिय़ा मोरी, शिरमी बुटीक, राजीव गांधी चौराहा स्थित मारुति सुजुकी शोरूम, राणा मोटर्स, वल्लभनगर मार्केट स्थित गुडलक ऑटो डील गैरेज, अप्सरा टेलर जेल रोड, आयरन वर्क स्टील, इलेक्ट्रो ट्रांसफर सांवेर रोड, नूरजहां स्टील, एसके बेकरी स्कीम नंबर 54, प्रताप स्नैक्स प्रा. लि. पालदा, परिवहन नगर में सार्थक स्टील, भंवरकुआं स्थित टोयोटा सांघी शोरूम, देवगुराडिय़ा में गिरिराज गोवर्धन बारदाना फैक्ट्री, बजाज सैनिटेशन मीरा पथ रोड शामिल है। इंदौर कलेक्टर का कहना है, वैक्सीनेशन नहीं कराने वालों के खिलाफ 1 दिसंबर से सख्ती की जाएगी। सबसे पहले सरकारी और निजी कार्यालयों के कर्मचारियों को जांचेंगे। बाजारों में व्यापारिक संगठनों के माध्यम से दुकानों पर, बैंकों, मॉल, सार्वजनिक और धार्मिक स्थलों पर सख्ती होगी।

दोनों डोज लगवाने वालों को मिलेगा प्रवेश

इधर, ग्वालियर में भी वैक्सीन नहीं लगवाने वालों को सरकारी दफ्तर में एंट्री बेन कर दी गई है। जनसुनवाई में आने वाले प्रत्येक आवेदक के प्रवेश से पहले ही प्रमााणीकरण देखे जाएंगे। अगर आवेदक ने वैक्सीन नहीं लगवाई होगी तो उसको जनसुनवाई में प्रवेश नहीं मिलेगा। इसके साथ ही अन्य योजनाओं में भी आवेदकों से कोविड टीकाकरण प्रमाणीकरण लिया जाएगा। कोविड संक्रमण की दोबारा से शुरू हो रही आहट पर रोकथाम के लिए जिला स्तर पर इस नई व्यवस्था शुरू किया जा रहा है। इसको लेकर कलेक्टर कौशलेन्द्र विक्रम सिंह के निर्देश पर एडीएम इच्छित गढ़पाले ने एसडीएम को भी ब्लॉक मुख्यालयों पर होने वाली जनसुनवाई में आवेदकों से कोविड टीकाकरण प्रमाणपत्र देखने के लिए कहा है।


यह भी है खास

  • -जनसुनवाई में आवेदन देने के लिए आने से पहले दोनों डोज लगवाने का प्रमाणीकरण साथ लेकर आना होगा।
  • -जो आवेदक प्रमाणीकरण साथ लेकर नहीं आएगा, उसके मोबाइल नंबर या आधार नंबर से वैक्सीनेशन के प्रमाणपत्र मौके पर ही चेक किए जाएंगे।
  • -मोबाइल या आधार नंबर के मिलान से प्रमाणीकरण नहीं मिला तो जनसुनवाई हॉल में प्रवेश नहीं मिलेगा।
  • -बंदूक लाइसेंस के नवीनीकरण आवेदन के लिए आने वाले आवेदकों से भी वैक्सीनेशन का प्रमाणीकरण लिया जाएगा।
    बाहर ही तैनात होगी टीम
  • -वैक्सीनेशन प्रमाणपत्र चेक करने के लिए जनसुनवाई हॉल के बाहर सरकारी कर्मियों का दल तैनात किया जाएगा।
  • -यह दल प्रत्येक आवेदक का प्रमाणीकरण चेक करेगा और जिनके पास प्रमाणीकरण नहीं होगा, उसके नंबर से चेक किया जाएगा।

 

-जनसुनवाई में आने वाले सभी आवेदकों के वैक्सीनेशन प्रमाणपत्र देखे जाएंगे। जिन्होंने वैक्सीन के दोनों डोज नहीं लगवाए होंगे उनको प्रवेश नहीं दिया जाएगा। तकनीकी रूप से कम जानकार लोगों के वैक्सीनेशन प्रमाणपत्र मौके पर देखे जाएंगे।

-इच्छित गढ़पाले, अपर जिला मजिस्ट्रेट

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Delhi: 26 जनवरी पर बड़े आतंकी हमले का खतरा, IB ने जारी किया अलर्टUP Election 2022 : टिकट कटने पर फूट-फूटकर रोये वरिष्ठ नेता ने छोड़ी भाजपा, बोले- सीएम योगी भी जल्द किनारे लगेंगेएसीबी ने दबोचा रिश्वतखोर तहसीलदार, आलीशान घर की तलाशी में मिले लाखों रुपए नकद, देखें वीडियोपंजाबः अवैध खनन मामले में ईडी के ताबड़तोड़ छापे, सीएम चन्नी के भतीजे के ठिकानों पर दबिशPunjab Assembly Election 2022: पंजाब में भगवंत मान होंगे 'आप' का सीएम चेहरा, 93.3 फीसदी लोगों ने बताया अपनी पसंदपता चल गया, विराट कोहली 1 इंस्टाग्राम पोस्ट से कमाते हैं इतने करोड़ज्योतिष अनुसार जिनके हाथ में होती है ऐसी भाग्य रेखा, उनके पास धन की नहीं होती कमीAAP के सर्वे में नवजोत सिंह सिद्धू भी जनता की पसंद, जानिए कितने फीसदी वोटों के साथ दूसरे नंबर पर रहे
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.