scriptShivraj Singh Chouhan : लाड़ली बहना के बाद अब किसानों का सपना पूरा करेंगे शिवराज? कह दी ये बड़ी बात | After Ladli Behna Shivraj singh chohan now fulfill the dream of farmers | Patrika News
भोपाल

Shivraj Singh Chouhan : लाड़ली बहना के बाद अब किसानों का सपना पूरा करेंगे शिवराज? कह दी ये बड़ी बात

Shivraj Singh Chouhan said for Farmers : मध्यप्रदेश के पूर्व सीएम और कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अब लाड़ली बहना के बाद किसानों का हर सपना पूरा करने की बात कही थी।

भोपालJun 11, 2024 / 12:09 pm

Himanshu Singh

shivraj singh chouhan
Shivraj Singh Chouhan : लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजे आने के बाद देश में अब 18 वीं लोकसभा सीट का गठन हो चुका है। पीएम नरेंद्र मोदी की कैबिनेट में मंत्रियों को मंत्रालय सौंप दिए गए हैं। एमपी के पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान को कृषि मंत्री और पंचायती राज और ग्रामीण विकास की जिम्मेदारी सौंपी गई है। शिवराज सिंह चौहान मंगलवार यानी 11 जून को अपना कार्यभार संभालेंगे। इधर शिवराज सिंह चौहान लाड़ली बहना योजना (Ladli Behna Yojna) के बाद अब किसानों का सपना पूरा करने जा रहे हैं।


क्या बोले शिवराज सिंह चौहान


शिवराज सिंह चौहान ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर ट्वीट करते हुए लिखा कि भारत सरकार के कृषि एवं किसान कल्याण और ग्रामीण विकास मंत्री की महत्वपूर्ण जिम्मेदारी सौंपने के लिए आदरणीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदीका हार्दिक आभार व्यक्त करता हूं. सशक्त तथा संपन्न किसान समृद्ध भारत का आधार हैं। सरकार की प्राथमिकता किसान का कल्याण तथा गांवों का उत्थान है। प्रधानमंत्री के मार्गदर्शन में हम विकसित भारत के विराट संकल्पों को सिद्ध करेंगे तथा ग्रामीण क्षेत्रों के विकास में अपना सर्वश्रेष्ठ योगदान देंगे।

किसानों का सपना करुंगा पूरा – शिवराज सिंह


कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आगे लिखा कि हमारी सरकार देशभर के किसान भाई-बहनों के कल्याण से जुड़े प्रत्येक संकल्प को पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध है। मैं अपने पूरे सामर्थ्य से किसानों के हर सपने को पूरा करने के लिए परिश्रम करूंगा। देश का प्रत्येक किसान परिवार खुशहाल हो और प्रत्येक गांव तक विकास की पहुंच सुनिश्चित हो, यही मेरा प्रयत्न रहेगा।
इधर कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में कृषि एवं किसान कल्याण के लिए काम हो रहा है और ग्रामीण विकास का काम भी तेजी से आगे बढ़ रहा है । पिछले 10 वर्षों में बेहतर काम और हमारे घोषणापत्र में, चाहे वह किसान कल्याण हो या ग्रामीण विकास, हमने इसके लिए एक रोडमैप तैयार किया है और हम इन कार्यों को आगे बढ़ाएंगे किसान कल्याण है और इसीलिए आज उन्होंने किसान सम्मान निधि जारी करने के लिए कैबिनेट द्वारा लिए गए निर्णय की पहली फाइल पर हस्ताक्षर किए।

Hindi News/ Bhopal / Shivraj Singh Chouhan : लाड़ली बहना के बाद अब किसानों का सपना पूरा करेंगे शिवराज? कह दी ये बड़ी बात

ट्रेंडिंग वीडियो