scriptमुर्दों के बीच कटी जिंदगी और अब मुर्दों के ही बीच आई मौत | After serving for 25 years sweeper died in Marchuri itself | Patrika News
भोपाल

मुर्दों के बीच कटी जिंदगी और अब मुर्दों के ही बीच आई मौत

25 साल तक मुर्दाघर में सेवा देने के बाद मरचुरी के बाहर ही कुर्सी पर मौत..
 

भोपालNov 24, 2021 / 06:51 pm

Shailendra Sharma

bhopal.jpg

भोपाल. एक शख्स जो 25 सालों से मर्चुरी में रह रहा था आखिरकार मर्चुरी के बाहर ही कुर्सी पर उसने अपने प्राण त्याग दिए। मामला भोपाल का है जहां हमीदिया अस्पताल की मर्चुरी में मंगलवार को सफाईकर्मी चैन सिंह की मौत हो गई। चैन सिंह हमीदिया अस्पताल की मरचुरी में बतौर सफाईकर्मी करीब 25 साल से सेवाएं दे रहे थे। अकेले होने के कारण मर्चुरी ही चैन सिंह का मुख्य ठिकाना था। दिन-रात शवों के बीच रहकर परिसर की साफ-सफाई भी उनके जिम्मे थी। मंगलवार को उन्होंने मर्चुरी के बाहर कुर्सी पर ही अपने प्राण त्याग दिए। उनके कामों की प्रशंसा कर मुख्यमंत्री सीएम शिवराज सिंह चौहान भी उनका सम्मान कर चुके हैं।

 

डॉक्टरों और स्टाफ ने भांजे के साथ कराया अंतिम सस्कार
मंगलवार को उनकी अचानक हुई मौत के बाद हमीदिया के डॉक्टरों ने उनका पोस्टमार्टम कराया। ऐसा बताया जाता है कि चैन सिंह की शादी नहीं हुई थी, लिहाजा उनके भांजे के साथ डॉक्टरों और मर्चुरी के स्टाफ ने अंतिम संस्कार कराया। साथियों की मानें तो वे अस्थाई कर्मचारी के तौर पर समर्पित भाव से काम करते थे। चैन सिंह पूरी लगातार पूरी निष्ठा और ईमानदारी से 25 सालों से अपना काम कर रहे थे। साथियों ने ये भी बताया कि मर्चुरी ही उनका कार्य क्षेत्र था और घर भी।

Home / Bhopal / मुर्दों के बीच कटी जिंदगी और अब मुर्दों के ही बीच आई मौत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो