scriptसरकार अब घर पर ही पहुंचा देगी शराब, ऑनलाइन करना होगी बुकिंग | Alcohol To Be Delivered Online In Madhya Pradesh | Patrika News
भोपाल

सरकार अब घर पर ही पहुंचा देगी शराब, ऑनलाइन करना होगी बुकिंग

राजस्व वसूली और अवैध शराब की बिक्री रोकने के लिए राज्य सरकार ने प्रस्ताव मंजूरी के लिए भेजा…।

भोपालJan 16, 2021 / 01:26 pm

Manish Gite

alchohol.png

भोपाल। मध्यप्रदेश में कमलनाथ सरकार ऑनलाइन शराब बेचना चाहती थी, लेकिन विपक्ष में बैठी जिस भाजपा ने जोरदार विरोध किया था, वहीं भाजपा सरकार अब प्रदेश में ऑनलाइन शराब बिक्री की तैयारी कर रही है। वाणिज्य कर विभाग ने इस संबंध में एक प्रस्ताव मुख्यमंत्री सचिवालय को भेजा है। सचिवालय से प्रस्ताव पास होकर कैबिनेट की बैठक में लाया जाएगा। इसके बाद नई शराबनीति में इसे शामिल किया जा सकता है।

shivraj1.jpg

 

मध्यप्रदेश की शिवराज सरकार घर-घर शराब बिक्री की तैयारी कर रही है। यह शराब ऑनलाइन बुकिंग के जरिए घर पहुंचाई जाएगी। शिवराज सरकार के आबकारी मंत्री जगदीश देवड़ा ने भी इसकी पुष्टि की है। उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा कि सरकार प्रदेश में शराब की ऑनलाइन बिक्री पर विचार कर रही है। ऐसा प्रदेश में शराब का अवैध कारोबार रोकने और रेवेन्यू को बढ़ाने के लिए किया जा रहा है। इस प्रस्ताव को मुख्यमंत्री के पास भेजा गया है, अंतिम फैसला मुख्यमंत्री ही लेंगे।

आबकारी मंत्री कहते हैं कि इस फैसले का उद्देश्य सरकार की आय बढ़ाना और शराब के अवैध कारोबार को रोकना है। इसलिए सरकार आबकारी नीति में कई बड़े बदलाव भी कर रही है। देवड़ा कहते हैं कि दूसरे राज्यों की तुलना में मध्यप्रदेश में शराब महंगी बिकती है। इस वजह से दूसरे राज्यों से शराब की बड़े स्तर पर तस्करी होती है। यदि ऑनलाइन व्यवस्था शुरू हो जाएगी तो तस्करी में गिरावट आएगी।


आबकारी मंत्री कहते हैं कि शराब के अवैध कारोबार और नकली शराब को रोकने के लिए बड़े अफसरों की जिम्मेदारी तय कर दी गई है। प्रदेश में हर हाल में अवैध कारोबार को खत्म कर दिया जाएगा। हालांकि यदि अवैध या नकली शराब की घटना होने पर जिला प्रशासन के अधिकारी भी जिम्मेदार होंगे।

 

एक नजर

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7yptk7

Home / Bhopal / सरकार अब घर पर ही पहुंचा देगी शराब, ऑनलाइन करना होगी बुकिंग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो