scriptकांग्रेस ने बीजेपी पर लगाया ‘हॉर्स ट्रेडिंग’ का आरोप, पूर्व मंत्री ने दिया करारा जवाब | alligation between congress bjp on horse trading | Patrika News
भोपाल

कांग्रेस ने बीजेपी पर लगाया ‘हॉर्स ट्रेडिंग’ का आरोप, पूर्व मंत्री ने दिया करारा जवाब

कांग्रेस ने बीजेपी पर लगाया ‘हॉर्स ट्रेडिंग’ का आरोप, पूर्व मंत्री ने दिया करारा जवाब

भोपालJan 07, 2019 / 12:27 pm

Faiz

bjp-congress on horse trading

कांग्रेस ने बीजेपी पर लगाया “हॉर्स ट्रेडिंग” का आरोप, पूर्व मंत्री ने दिया करारा जवाब

भोपालः मध्य प्रदेश में विधानसभा के शीतकालीन सत्र की शुरुआत हो चुकी। सत्र की शुरुआत विधायकों की शपथ ग्रहण से हुई। इससे पहले प्रदेश के उच्च शिक्षा मंत्री जीतू पटवारी द्वारा दिया गया बयान काफी सरगर्म रहा, जिसमें उन्होंने बीजेपी पर “हॉर्स ट्रेडिंग” करने का आरोप लगाया था। इसपर बीजेपी कार्यकाल में मंत्री रहे संजय पाठ का बयान सामने आया है, जिसमें उन्होंने कहा कि, मंत्री पटवारी द्वारा लगाया आरोप निराधार है। अगर भाजपा को हॉर्स ट्रेडिंग करना होता तो, ना ही शिवराज सिह इस्तीफा देते और ना ही भाजपा कांग्रेस की सरकार बनने का रास्ता साफ करती।
कांग्रेस ने बीजेपी पर लगाया

पूर्व मंत्री का पलटवार

शिवराज कार्यकाल में मंत्री रह चुके संजय पाठक ने हॉर्स ट्रेडिंग करने को लेकर कांग्रेस द्वारा लगाए आरोपों को निराधार बताया है। सियासी गलियारों में मकी चर्चा को लेकर पाठक ने कहा कि, अगर भाजपा को हॉर्स ट्रेडिंग करना होता, तो शिवराज सिंह चौहान सीएम पद से इस्तीफा ही नहीं देते और न ही भाजपा कांग्रेस की सरकार बनने का रास्ता साफ करती, जबकि पूरा प्रदेश यह बात जानता है कि कांग्रेस के पास भी सरकार सिद्ध करने के लिए बहुमत नहीं था। ऐसी स्तिथि में कांग्रेस को बाहरी समर्थन जुटाना पड़ा। अगर भाजपा ऐसी किसी गतिविधि को करने का मन बनाती, तो उसका समय ये नहीं होता।

कांग्रेस ने बीजेपी पर लगाया

मंत्री पटवारी का आरोप

आपको बता दें कि, मंत्री पटवारी ने शीतकालीन सत्र में शामिल होने से पहले इंदौर में बयान देते हुए कहा था कि, नफरत और घृणा की राजनीति करने वाले बीजेपी के लोग हॉर्स ट्रेडिंग का प्रयास कर रहे हैं, लेकिन वो उसमें कभी सफल नहीं हो सकेंगे। उन्होंने कहा कि, बीजेपी के इस कदम से उनकी दुर्भावना भरी सोच सामने आ रही है। पटवारी के इस बयान के बाद सियासी गलियारों में खलबली मची हुई है। इन खबरों के चलते विधानसभा सत्र में शामिल होने से पहले कांग्रेस राजधानी की बाहरी हिस्सों के होटलों में रुके अपने विधायकों को एकजुट करने में जुटी रही। इस दौरान पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह भी दिन में कई बार उन विधायकों से मिलने पहुंचे थे। सूत्रों की माने तो जिन विधायकों पर कांग्रेस को आशंका है कि वे अध्यक्ष के चुनाव में क्रॉस वोटिंग कर सकते हैं, उन्हें साधने की कमान पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय के हाथों में ही दी गई है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो