scriptउत्तरकाशी में एक और हादसा, 28 तीर्थयात्रियों से भरी बस का ब्रेक फेल, जानिए कैसे हुई दुर्घटना | Another bus accident full of 28 pilgrims in Uttarkashi | Patrika News
भोपाल

उत्तरकाशी में एक और हादसा, 28 तीर्थयात्रियों से भरी बस का ब्रेक फेल, जानिए कैसे हुई दुर्घटना

एक बार फिर यमुनोत्री के पास बस का ब्रेक फेल होने से हादसा
 

भोपालJun 06, 2022 / 09:59 pm

deepak deewan

busaccidentkashi.png

एक और भयानक बस हादसा


भोपाल. उत्तरकाशी में एक और बस हादसा हुआ है। सोमवार को मध्यप्रदेश के यात्रियों से भरी एक बस का ब्रेक फेल हो गया। यमुनोत्री धाम के पास जानकी चट्टी पार्किंग में ब्रेक फेल होने से बस अनियंत्रित हो गई. इससे यात्रियों में चीख-पुकार मच गई। अनियंत्रित भागती बस एक ढाबे और तीन कारों से टकराते हुए रुक गई। इस हादसे में बस से टकराकर एक घोड़े की मौत हो गई, जबकि एक अन्य घोड़े के पांव टूट गए। संयोगवश बस में सवार सभी तीर्थयात्री पूरी तरह सुरक्षित रहे. गौरतलब है कि उत्तरकाशी में ही रविवार को हुए हादसे में मध्यप्रदेश के पन्ना जिले के 26 तीर्थयात्रियों की मौत हो गई थी.
जानकारी के अनुसार मध्यप्रदेश के झाबुआ के 28 तीर्थयात्री यमुनोत्री धाम के दर्शन के लिए गए थे. सोमवार को दोपहर में वे यहां दर्शन करने के बाद जानकी चट्टी पहुंचे। वे जानकी चट्टी से गंगोत्री धाम जा रही एक बस में सवार हुए। बस चालक ने जैसे ही बस आगे बढ़ाई, वह अनियंत्रित होकर भागने लगी. बस में सवार यात्री घबरा उठे. बस को अनियंत्रित भागते देख वहां खड़े अन्य लोगों ने इधर—उधर भागकर अपनी जान बचाई। हालांकि वहां खड़े दो घोड़े बस की चपेट में आ गए जिनमें से एक की मौत हो गई। इधर बस एक ढाबे को तोड़ते हुए वहां खड़ी तीन कारों से टकराकर रुक गई।
बाद में पता चला कि बस का ब्रेक काम नहीं कर रहा था। बस में सवार लोगों ने इस बात का शुक्र मनाया कि ब्रेक फेल होने का पता शुरुआत में ही चल गया। रास्ते में ब्रेक फेल होता तो बस में सवार लोगों की जान बचनी बहुत मुश्किल थी।

Home / Bhopal / उत्तरकाशी में एक और हादसा, 28 तीर्थयात्रियों से भरी बस का ब्रेक फेल, जानिए कैसे हुई दुर्घटना

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो