scriptजानलेवा है अवधपुरी रोड की ये पुलिया | Awadhpuri - Khajuri kalan road puliya became accident point | Patrika News
भोपाल

जानलेवा है अवधपुरी रोड की ये पुलिया

आठ महीने से नगर निगम मुख्यालय में धूल फांक रही निर्माण की फाइल…

भोपालApr 14, 2019 / 08:44 am

दिनेश भदौरिया

NEWS

जानलेवा है अवधपुरी रोड की ये पुलिया

भोपाल. नगर निगम अफसरों की मनमानी के चलते अवधपुरी से खजूरी कलां रोड को जोडऩे वाली सड़क पर बनी पुलिस क्षतिग्रस्त पड़ी है। इस पुलिया के टूटे होने से कई वाहन गिरकर दुर्घटनाग्रस्त हो चुके हैं, लेकिन जिम्मेदारों पर कोई असर नहीं पड़ा। किसी दिन बड़ा हादसा हो सकता है। इसी तरह से धींगामुश्ती होती रही तो इस वर्ष बरसात में यह समस्या विकराल हो जाएगी और क्षतिग्रस्त पुलिया किसी बड़े हादसे का कारण बन सकती है।


उल्लेखनीय है कि अवधपुरी से खजूरी कलां रोड को कनेक्ट करने वाली सड़क पर एक पुलिया काफी समय से टूटी हुई है। इस सड़क पर अमृतपुरी, श्रीराम कॉलोनी, राधा कुंज समेत लगभग 30 कॉलोनियां बसी हुई हैं। एक औसत के अनुसार इस सड़क से प्रतिदिन चार-पांच हजार वाहन आवागमन करते हैं। शाम होते ही यहां अंधेरा छा जाता है।

पुलिया इतनी क्षतिग्रस्त है कि दूर से आता वाहन चालक देख नहीं पाता और जरा सी नजर चूकते ही करीब दस फीट नीचे वाहन जा गिरता है। स्थानीय लोगों का कहना है कि पूर्व में यहां कई वाहन गिर चुके हैं और कई लोग चोटिल भी हो चुके हैं। जनप्रतिनिधियों और नगर निगम कर्मचारियों से इस बारे में कई बार कहा गया, लेकिन कोई हल नहीं निकला।
स्थानीय निवासी केएस राजपूत एडवोकेट का कहना है कि यहां कई गाडिय़ां असंतुलित होकर गिर चुकी हैं, जिन्हें लोकल लोगों की मदद से निकाला गया। किसी दिन बड़ा हादसा हो सकता है। इसी क्षेत्र की रहने वाली टीचर अनीता सिंह का कहना है कि यहां बच्चे भी साइकिल और दोपहिया वाहनों से गिर चुके हैं। नगर निगम जल्द पुलिया का निर्माण कराए, नहीं तो किसी दिन अनहोनी हो सकती है।
आठ महीने से फाइल पड़ी मुख्यालय में
इस पुलिया के निर्माण के लिए दस लाख रुपए का एस्टीमेट तैयार किया गया था। इसके बाद फाइल नगर निगम मुख्यालय में अग्रिम कार्यवाही के लिए भेज दिया गया था। स्थानीय पार्षद का कहना है कि इस पुलिया के निर्माण को लेकर नगर निगम कमिश्नर से कई बार आग्रह किया जा चुका है, लेकिन बात नहीं बनी। इसके बाद लोकसभा चुनाव की आचार संहिता लागू हो गई। अब चुनाव परिणाम आने के बाद ही कुछ किया जा सकेगा।
यह बहुत खतरनाक पुलिया है। इसको बनवाने के लिए फाइल तैयार करवाकर नगर निगम मुख्यालय भेजी गई थी, जो अभी तक वहीं पेंडिंग है। अब मई के बाद फिर से पुलिया निर्माण कराने की कोशिश करूंगा।
– गणेशराम नागर, स्थानीय पार्षद
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो