scriptअयोध्या पर फैसला आने की उम्मीद, प्रशासन अलर्ट, प्रदेश के सभी पुलिसकर्मियों की छुट्टियां रद्द | Ayodhya case: a restriction on leaves has been imposed for all police | Patrika News
भोपाल

अयोध्या पर फैसला आने की उम्मीद, प्रशासन अलर्ट, प्रदेश के सभी पुलिसकर्मियों की छुट्टियां रद्द

अयोध्या मसले पर 17 नवंबर तक फैसला आने की उम्मीद है।
चीफ जस्टिस रंजन गोगोई का कार्यकाल 17 नवंबर को पूरा हो रहा है।

भोपालNov 02, 2019 / 08:09 am

Pawan Tiwari

अयोध्या पर फैसला आने की उम्मीद, प्रशासन अलर्ट, प्रदेश के सभी पुलिसकर्मियों की छुट्टियां रद्द

अयोध्या पर फैसला आने की उम्मीद, प्रशासन अलर्ट, प्रदेश के सभी पुलिसकर्मियों की छुट्टियां रद्द

भोपाल. मध्यप्रदेश में सभी पुलिस कर्मियों की छुट्टियां आगामी आदेश तक के लिए रद्द कर दी गई हैं। मध्यप्रदेश सरकार ने ये फैसला अयोध्या भूमि विवाद पर सुप्रीम कोर्ट के संभावित फैसले और आने वाले त्योहारों को मद्देनजर लिया है। पुलिस महानिदेशक द्वारा जारी इस लेटर में लिखा गया है कि प्रदेश में माह नवंबर में पड़ने वाले प्रमुख त्यौहारों और अयोध्य प्रकरण संबंधि संभावित निर्णय के आलोक में सांप्रदायिक सौहार्द एवं कानून व्यवस्था को देखते हुए दिनांक 1 नवंबर 2019 से आगामी आदेश तक समस्त पुलिस अधिकारियों और कर्मचारियों के अवकाश पर प्रतिबंध लगाया जाता है।
विशेष स्थिति में मिलेंगे अवकाश
इस लेटर में यह भी लिखा है कि इस अवधि में अपरिहार्य परिस्थितियों में आवश्कता होने पर संबंधित पुलिस अधीक्षक, जोनल पुलिस महानिरीक्षक सीमित अवधि के लिए अवकाश स्वीकृत कर सकेंगे। वरिष्ठ स्तर पर आवश्कता होने पर पुलिस महानिदेशक के अनुमोदन के बाद ही अवकाश स्वीकृत किए जाएंगे।
https://twitter.com/ANI/status/1190292551636373504?ref_src=twsrc%5Etfw
भारत-बांग्लादेश के मैच में विशेष सुरक्षा
वहीं, भारत-बांग्लादेश के बीच टेस्ट मैच की सीरीज का पहला मैच इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेला जाएगा इस दौरान भी आसपास अतिरिक्त पुलिस बल की तैनाती होगी। बता दें कि भारत और बांग्लादेश के बीच सीरीज का पहला मैच 14 से 18 नवंबर के बीच खेला जाएगा।
सोशल मीडिया पर भी नजर
वहीं, सोशल मीडिया पर भी नजर रखने के आदेश दिए गए हैं। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर कोई भी व्यक्ति उन्माद फैलाने वाले पोस्ट करता है, तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।
अयोध्या मामले में फैसला आने की उम्मीद
बता दें कि अयोध्या मामले में सुप्रीम कोर्ट का अंतिम फैसला 17 नवंबर से पहले आने की उम्मीद है। क्योंकि चीफ जस्टिस रंजन गोगोई का कार्यकाल 17 नवंबर को समाप्त हो रहा है। ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि 17 नवंबर से पहले अयोध्या मामले पर फैसला सुना सकते हैं। बता दें कि अयोध्या मामले में सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई पूरी हो गई है और फैसला सुरक्षित कर लिया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो