scriptPM और महिलाओं पर टिप्पणी के कारण तो नहीं जा रही गौर की कुर्सी! | babulal gaur controversy | Patrika News
भोपाल

PM और महिलाओं पर टिप्पणी के कारण तो नहीं जा रही गौर की कुर्सी!

MP के पूर्व मुख्यमंत्री एवं गृहमंत्री बाबूलाल गौर की कुर्सी जाने का कारण उनकी उम्र, PM मोदी और महिलाओं पर अश्लील टिप्पणी अहम कारण माना जा रहा है।

भोपालJun 30, 2016 / 04:24 pm

Manish Gite

babu lal gaur

babu lal gaur

MP के पूर्व मुख्यमंत्री एवं गृहमंत्री बाबूलाल गौर की कुर्सी जाने का कारण उनकी उम्र, PM मोदी और महिलाओं पर अश्लील टिप्पणी अहम कारण माना जा रहा है। हाल ही एक महिला के Hips पर हाथ मारने वाला VIDEO वायरल होने के बाद से उनकी कुर्सी पर खतरा मंडरा रहा था…।

भोपाल। उम्र के 86 बसंत देख चुके MP के पूर्व मुख्यमंत्री एवं गृहमंत्री बाबूलाल गौर हमेशा ही विवादों में रहे, कई बार उनके डांस करते हुए video वायरल हुए तो कभी महिलाओं पर अपनी बेतुकी राय व्यक्त कर उन्होंने विवाद खड़ा कर दिया था। हाल ही में उनका एक महिला के साथ छेड़खानी करते हुए वीडियो वायरल हुआ था और देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भी उन्होंने टिप्पणी कर दी थी। इसी के बाद से चर्चा आम हो गई थी कि देरसबेर गौर की कुर्सी जा सकती है।

‘मोदी ने पत्नी को छोड़ा, वे ब्रह्मचारी’
27 मई को उन्होंने रायसेन जिले में आयोजित एक कार्यक्रम में PM मोदी को ब्रह्मचारी बताते हुए कहा था कि देशसेवा के लिए उन्होंने अपनी पत्नी तक को छोड़ दिया है। रायसेन के प्रभारी मंत्री गौर के इस बयान की कई संगठनों ने निंदा की थी।

यह कहा था गौर ने-
गृहमंत्री बाबूलाल गौर ने कहा था कि “देश के PM मोदी एक ब्रह्मचारी हैं। उनके बाल-बच्चे नहीं हैं। देश सेवा के लिए उन्होंने अपनी पत्नी को भी छोड़ दिया। वे बहुत समझदार, योगी और तपस्वी हैं।

86 की उम्र में गौर की ऐसी हरकतें
उम्र के 86 बसंत देख चुके MP सरकार के गृहमंत्री बाबूलाल गौर कई बार विवादों में रहे, कई बार उनके डांस करते हुए वीडियो वायरल हुए, तो कभी महिलाओं पर अपनी बेतुकी राय व्यक्त करने वाले बयान से बखेड़ा खड़ा हो गया। उन्होंने एक कार्यक्रम के दौरान सार्वजनिक तौर पर एक महिला के हिप्स पर हाथ मार दिया था। जिसका वीडियो वायरल हो गया था और भाजपा और गृहमंत्री दोनों की ही किरकिरी हुई थी।

यह भी हैं गौर के विवादित बोल

मैं धोती खोलना सिखा सकता हूं
गृहमंत्री बाबूलाल गौर मई 2015 में BJP कार्यालय में आयोजित एक सम्मेलन में उन्होंने अपने रूस दौरे को याद करते हुए कहा कि वहां के एक कार्यक्रम में एक स्थानीय नेता की पत्नी मेरे पास आई और धोती के बारे में पूछने लगी कि यह बिना चेन और बेल्ट के कैसे बांधते हो? उसने कहा- मुझे यह बांधना सिखाओ। तो उन्होंने कहा कि धोती बांधना तो नहीं खोलना जरूर सिखा सकता हूं, वो भी अकेले में। इस किस्से की चर्चा आज भी लोग करते हैं। जून 2014 में गौर ने रेप को सोशल क्राइम बताया था। गौर ने कहा था कि रेप करने वाला कोई कहकर थोड़े ही जाता है कि उसे पकड़ लें।

रशियन बालाओं के फिगर पर की थी चर्चा
मई 2015 में हुए एक कार्यक्रम में गौर ने मंच पर डांस करने वाली रशियन बालाओं के फिगर की तारीफ की थी। उन्होंने स्वीकार किया था कि अपनी रशियन यात्रा के दौरान वहां की महिलाओं ने उनसे धोती पहनने के तरीके पूछे थे। उन्होंने यह भी पूछा था कि इसमें जिप होती है या नहीं।

दक्षिण भारत में कम होती है रेप की घटना
गृहमंत्री बाबूलाल गौर ने रेप को सोशल क्राइम बताते हुए एक बार कहा था कि यह कभी-कभी सही होता है और कभी-कभी गलत। इसके पहले भी उन्होंने कहा था कि दक्षिण भारत में रेप कम इसलिए होते हैं, क्योंकि वहां की महिलाएं सलीके से कपड़े पहनती हैं।

जब बच्चे से किए अजीब सवाल
भोपाल के आम वाली मस्जिद शफाखाने के पास जहांगीराबाद में रहने वाले मोहम्मद नईम का बेटा फैजान 15 अगस्त को लाल परेड ग्राउंड के पास से लापता हो गया था। जहांगीराबाद पुलिस उसकी तलाश में लगी थी। बच्चा वापस घर आ गया। गृह मंत्री बाबूलाल गौर एसपी अंशुमान सिंह के साथ फैजान से उसके घर पर मिले। उन्होंने पूछा कि तुम घर से क्यों भागे थे, क्या स्मैक पीते हो। इन सवालों को सुनकर बच्चा सकपका गया। वहां खड़े मीडियाकर्मी और बच्चे के घरवाले भी हैरान रह गए थे।

महिलाएं पहले घर में ठीक से पूजा करें
गौर ने यह भी कहा था कि महिलाएं पहले घर में तो ठीक से पूजा कर लें इसके बाद मंदिर के भगवान को पूजे। उनके इतना कहते ही आसपास खड़े लोग सकपका गए, खासतौर पर महिलाओं को गृहमंत्री की यह बात हजम नहीं हुई।

शराब पीना अपराध नहीं
पिछले साल शराब बिक्री के मामले पर चर्चा करते हुए गौर ने कहा था कि ‘शराब पीना कोई अपराध नहीं, बल्कि किसी भी नागरिक का संवैधानिक अधिकार है। शराब पीना एक स्टेटस सिंबल है। वे पहले भी कह चुके हैं कि शराब पीना गलत नहीं है। हां, पीकर बहकना गलत बात है।



बाबूलाल गौर के बंगले पर सन्नाटा


Home / Bhopal / PM और महिलाओं पर टिप्पणी के कारण तो नहीं जा रही गौर की कुर्सी!

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो