scriptबेटी के जन्म पर ₹2100, शादी में ₹5100 अपनी जेब से दे रहे दरियादिल उपसरपंच | Bajpur Upsarpanch Rakesh Ghangare News | Patrika News
भोपाल

बेटी के जन्म पर ₹2100, शादी में ₹5100 अपनी जेब से दे रहे दरियादिल उपसरपंच

गरीब की अंत्येष्टि में भी देंगे मदद, घोषणा पूरी करने वाले उपसरपंच

भोपालNov 29, 2022 / 01:08 pm

deepak deewan

betul_vivah.png

गरीब की अंत्येष्टि में भी देंगे मदद

बैतूल. चुनाव में नेता अक्सर चुनाव जीतने के लिए घोषणा करते हैं और जीतने के बाद बड़े से बड़ा नेता अपनी घोषणा भूल जाते हैं। हालांकि ये उपसरपंच इसके ठीक विपरीत हैं। बैतूल ब्लॉक में ग्राम बाजपुर निवासी 29 वर्षीय उपसरपंच ने चुनाव में जो घोषणा की थी उसपर वे अक्षरश: अमल कर रहे हैं। उन्होंने कहा था गरीब बेटियों के जन्म पर और गांव में ऐसी बेटियों की शादी पर वे उन्हें उपहार स्वरूप राशि भेंट करेंगे। चुनाव जीतने और उपसरपंच बनने के बाद वे अपनी घोषणा को पूरा कर रहे हैं।

बाजपुर निवासी उपसरपंच राकेश घंगारे ने चुनावी वचन के अनुसार गांव में पंकज उइके के घर में कन्या का जन्म होने पर 2100 और गुड्डू दहीकर की बेटी उषा के विवाह समारोह में जाकर 5100 की राशि चेक के माध्यम से प्रदान की। उपसरपंच ने पूर्व में भी पद संभालने के तत्काल बाद गांव में दो बेटियों के जन्म पर उनका धूमधाम से स्वागत करते हुए उनके नाम से एफडी की थी। युवा उपसरपंच ने बेटी बचाओ और बेटी पढ़ाओ को लेकर ये घोषणा की थी जिसे वे निभा भी रहे हैं।

उपसरपंच पेशे से किसान है और कक्षा 12वीं तक पढ़े हैं। उपसरपंच घंगारे ने बताया गांव ने उनको उपसरपंच की जिम्मेदारी दी है। वह इस जिम्मेदारी पर खरा उतरते हुए गांव को राष्ट्रीय स्तर पर खास पहचान दिलाने का प्रयास करेंगे। बेटियों के लिए सरकार बहुत कुछ कर रही है तो उनका भी फर्ज बनता है सरकार की इस पहल को आगे बढ़ाते हुए खास करें। गांव की बेटियों के लिए जो भी संभव होगा किया जाएगा।

घंगारे ने गांव के किसी गरीब परिवार में मृत्यु होने पर भी अंत्येष्टि के लिए पांच हजार रुपए देने की घोषणा की थी। उपसरपंच ने बताया यह राशि गरीब परिवार को दी जाएगी। सरपंच राजेश तुमडाम, ज्ञानीराम घंगारे, तुलसीराम पुंडे, परसराम कापसे, नरेंद्र कापसे ने बताया राकेश ने चुनाव के दौरान घोषणा की थी. अब वे इस पर अमल कर रहे हैं।

Home / Bhopal / बेटी के जन्म पर ₹2100, शादी में ₹5100 अपनी जेब से दे रहे दरियादिल उपसरपंच

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो