scriptपहले पुराना सामान बेचने का फर्जी विज्ञापन दिया, फिर खाते से निकाल लिए रुपए | Be careful while shopping online | Patrika News
भोपाल

पहले पुराना सामान बेचने का फर्जी विज्ञापन दिया, फिर खाते से निकाल लिए रुपए

ऑनलाइन सामान बेचने का विज्ञापन देकर उड़ा लिए पैसे…..

भोपालAug 02, 2021 / 12:05 pm

Ashtha Awasthi

gettyimages-623681621-170667a.jpg

online shopping

भोपाल। अगर आप ऑनलाइन शॉपिंग करते हैं और पुराना या नया सामान लेते हैं तो थोड़ा सावधान होकर ऐसा करें। आपकी जरा सी गलती महंगी पड़ सकती है। शहर में ऑनलाइन सामान बेचने की वेबसाइट ओएलएक्स पर पुराना सामान बेचने का फर्जी विज्ञापन देकर आरोपी ने पीड़ित के खाते से 12,500 रुपए निकालकर अपने बैंक खाते में जमा कर लिए। कटारा हिल्स थाना अंतर्गत स्प्रिंग वैली कॉलोनी में रहने वाले विशाल भट्ट ने थाने आकर अज्ञात मोबाइल धारक के खिलाफ बैंक खाते से धोखाधड़ी पूर्वक राशि निकालने का प्रकरण दर्ज कराया है।

gettyimages-887664462-170667a.jpg

शहर के थानों में पुराने प्रकरणों में जांच के बाद केस दर्ज करने का सिलसिला जारी है। पुलिस ने इन सभी प्रकरणों में धोखाधड़ी एवं आइटी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है। साइबर पुलिस के माध्यम से ऑनलाइन धोखाधड़ी करने वाले आरोपियों की तलाश की जा रही है। दर्ज किए गए सभी मामले पिछले एक वर्ष के दौरान घटित हुए थे।

ये हैं मामले

– एमपी नगर शिवाजी नगर में रहने वाले प्रमोद अग्रवाल ने अज्ञात मोबाइल धारक के खिलाफ ऑनलाइन वजन तोलने की मशीन बेचने का विज्ञापन देकर खाते से 82,153 रुपए निकालकर अपने खाते में जमा कराने का केस दर्ज कराया है।

– एमपी नगर में ही रहने वाले अक्षय शर्मा ने अज्ञात मोबाइल धारक के खिलाफ बैंक अधिकारी बनकर धोखाधड़ी पूर्वक मोबाइल पर ओटीपी को पूछकर खाते से 30 हजार अपने खाते में जमा करने का प्रकरण दर्ज कराया है।

– एमपी नगर थाने में ही महिंद्रा बैंक कर्मी पुष्पा तलवार ने अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ धोखाधड़ी पूर्वक नेट बैंकिंग के जरिए बैंक खाते से 12 हजार रुपए निकालने की शिकायत दर्ज कराई है।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x831u1p

Home / Bhopal / पहले पुराना सामान बेचने का फर्जी विज्ञापन दिया, फिर खाते से निकाल लिए रुपए

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो