scriptpower cute: राजधानी में 5 घंटे बिजली गुल, पानी की सप्लाई प्रभावित, गर्मी से लोग बेहाल | Bhopal 5 Hours Long Power Cut Water Supply Affected | Patrika News
भोपाल

power cute: राजधानी में 5 घंटे बिजली गुल, पानी की सप्लाई प्रभावित, गर्मी से लोग बेहाल

भोपाल के कई इलाकों में नहीं थी बिजली, लोग हो गए बेहाल

भोपालMar 12, 2024 / 06:11 pm

Nisha Rani

msg6473575037-5694.jpg
भोपाल के निवासियों के लिए मंगलवार का दिन कष्टप्रद रहा। गर्मी बढ़ने लगी है, उस पर बिजली मेंटेनेंस के नाम पर 5 से 6 घंटे तक बिजली सप्लाई बंद रही। इस कारण लोगों का गर्मी से हाल बेहाल रहा, वहीं परीक्षा के चलते भी स्टूडेंट्स को मुश्किलों का सामना करना पड़ा। बताया जा रहा है कि मेंटेनेंस का यह काम अलग-अलग क्षेत्रों में आगे भी जारी रहेगा।
बिजली मेंटेनेंस का काम चलने के कारण कई इलाकों में बिजली की सप्लाई बंद कर दी गई थी। मंगलवार को भी राजधानी के 20 से अधिक इलाकों में बिजली की सप्लाई नहीं हुई। इस कारण 5 से 6 घंटों के लिए लोग परेशान रहे। बिजली ना होने के कारण बच्चों को भी पढ़ाई के दौरान परेशान होना पड़ा। क्योंकि बल्ब नहीं जल पा रहे थे वहीं गर्मी में पंखे नहीं चला पा रहे थे।

शहर के मिसरौद रोड, इंडस टाउन, कृष्णापुरम, गौतम नगर, चंदन नगर समेत कई आसपास के क्षेत्रों मे बिजली कटौती रहेगी, जो सुबह के 10 बजे से लेकर शाम के 5 बजे तक गायब थी बिजली।
कई घरों में पानी सप्लाई प्रभावित
दोपहर बिजली नहीं आने की वजह से स्थानीय लोगों को गर्मी के साथ ही पानी की भी समस्या का सामना करना पड़ा। कई घरों में पानी नहीं आ पाया।

बोर्ड की परीक्षाएं चल रही है। बिजली नहीं आने से स्कूली बच्चों को परेशान होना पड़ा। वे घर में बल्व नहीं जला पाए और पंखे नहीं चला पाए। बच्चे दिनभर गर्मी से बेहाल होते रहे।

हालांकि बिजली विभाग ने कटौती की सूचना जारी की थी। सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे तक चंदन नगर, गौतम नगर, हिनोतिया आलम, बैंक कॉलोनी समेत आसपास के क्षेत्रों में बिजली नहीं था। सुबह 11 बजे से दोपहर 2 बजे तक डीई सेक्टर, मिसरोद फेज 2, सलैया एवं आसपास के इलाकों में नहीं थी बिजली। सुबह 11 बजे से शाम 5 बजे तक राजहर्ष मार्केट, आम्र विहार, निर्मला देवी गेट, पारापर, नयापुरा, सौरभ नगर और आसपास के इलाकों में बिजली नहीं थी। दोपहर 12 बजे से शाम 4 बजे तक राधापुरम, कृष्णपुरम, सुभालय परिसर, नटराज, इंडस टाउन, हरी गंगा कॉलोनी एवं आसपास के इलाकों में भी बिजली काटी थी।

Hindi News/ Bhopal / power cute: राजधानी में 5 घंटे बिजली गुल, पानी की सप्लाई प्रभावित, गर्मी से लोग बेहाल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो