scriptबैंक हड़ताल को लेकर बैंकर्स का बड़ा कदम | Big step of bankers regarding bank strike | Patrika News
भोपाल

बैंक हड़ताल को लेकर बैंकर्स का बड़ा कदम

प्रस्तावित हड़ताल के कारण बंद रहेंगे बैंक

भोपालDec 15, 2021 / 12:42 pm

deepak deewan

bank_strike_1.jpg

भोपाल. राष्ट्रीयकृत बैंकों के विभिन्न मुद्दों को लेकर बैंकर्स हड़ताल पर जा रहे हैं. 16 एवं 17 दिसंबर को प्रस्तावित इस हड़ताल के कारण सभी राष्ट्रीयकृत बैंक बंद रहेंगे. प्रस्तावित हड़ताल और आने वाले आंदोलन के संबंध में भारतीय बैंक संघ और सरकार को नोटिस दे दिया गया है। बैंक हड़ताल के पूर्व प्रदर्शन भी किया गया. हड़ताल के कारण मध्यप्रदेश में 8.70 लाख करोड़ का कारोबार प्रभावित हो सकता है.

ऑल इंडिया नेशनलाइज्ड बैंक्स ऑफिसर्स कन्फेडरेशन और केनरा बैंक अधिकारी संघ ने भारतीय बैंक संघ नोटिस दिया – प्रस्तावित हड़ताल और आने वाले आंदोलन के संबंध में ऑल इंडिया नेशनलाइज्ड बैंक्स ऑफिसर्स कन्फेडरेशन और केनरा बैंक अधिकारी संघ ने भारतीय बैंक संघ नोटिस दिया है। इसके साथ ही और सरकार को भी नोटिस दिया गया है. फेडरेशन की लोकल मीटिंग में मुख्य रूप से राष्ट्रीयकृत बैंकों में निजीकरण की प्रक्रिया का विरोध दर्ज कराया है।

bank2.jpeg

फेडरेशन की विज्ञप्ति में बताया गया है कि सरकार द्वारा इस संबंध में उठाए गए कदमों को वापस लेने की मांग करती है। फेडरेशन का यह भी मानना है कि सरकार का यह रास्ता अंत में निजीकरण की तरफ जाता है। बैंक कर्मचारी नेता वीके शर्मा ने बताया कि 15 दिसंबर को दिल्ली में सरकार के साथ आइबीए के पदाधिकारी चर्चा करेंगे। इसके बाद अनिश्चितकालीन हड़ताल भी हो सकती है।

प्रदेश में 8.70 लाख करोड़ का कारोबार हो सकता है प्रभावित
बैंक कर्मचारियों की 16 व 17 दिसंबर की दिवसीय राष्ट्रव्यापी हड़ताल से व्यवसाय बुरी तरह से प्रभावित होगा। एक अनुमान के मुताबिक हड़ताल से अकेले मध्यप्रदेश में ही 8.70 लाख करोड़ रुपए का कारोबार प्रभावित होने का अनुमान है। दरअसल अपनी विभिन्न मांगों को लेकर सार्वजनिक, व निजी क्षेत्र के बैक अधिकारी-कर्मचारी दो दिवसीय हड़ताल करने जा रहे हैं।

इन सेवाओं पर असर
— नकद जमा-निकासी
— लॉकर ऑपरेट नहीं होंगे
— आरटीजीएस नहीं होगा
— फारेन एक्सचेंज प्रभावित होगा
— हाउसिंग, शिक्षा, कार लोन नहीं होगा
— 7000 से अधिक शाखाएं
— एमपी में 40,000 से अधिक बैंक कर्मचारी अधिकारी

https://www.dailymotion.com/embed/video/x86aiwj

Home / Bhopal / बैंक हड़ताल को लेकर बैंकर्स का बड़ा कदम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो