scriptBreaking: BSP के वरिष्ठ दिग्गज नेता हुए भाजपा में शामिल, बसपा को लगा करारा झटका | bsp leader suresh patel planning to join bhartiya janta party latest | Patrika News
भोपाल

Breaking: BSP के वरिष्ठ दिग्गज नेता हुए भाजपा में शामिल, बसपा को लगा करारा झटका

Breaking: BSP के वरिष्ठ दिग्गज नेता हुए भाजपा में शामिल, बसपा को लगा करारा झटका

भोपालSep 19, 2018 / 12:41 pm

Ashtha Awasthi

bsp leader suresh patel

bsp leader suresh patel

भोपाल। मध्य प्रदेश में विधान सभा चुनाव से पहले गर्माहट शुरु हो गई है। उत्तर प्रदेश के बाद अब बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) मध्य प्रदेश के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस से ‘सम्मानजक’ सीटें चाहती है। ऐसा होने पर ही वह लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को गठबंधन में शामिल करेगी। माना जा रहा है कि इसी वजह से बीएसपी प्रमुख मायावती सम्मानजक सीटों की बात कहकर कांग्रेस पर लगातार दबाव बना रही हैं। यही नहीं वह अपने हर भाषण में बीजेपी के साथ कांग्रेस को भी कठघरे में खड़ा कर रही हैं।

 <a  href=
BSP leader” src=”https://new-img.patrika.com/upload/2018/08/28/mayawati-bd_3435133-m.jpg”>

बीते कुछ दिनों से चुनाव को लेकर बहुजन समाज पार्टी और कांग्रेस में गठबंधन को लेकर बातचीत चल रही है। कई बार लोगों को ऐसा सुनने को मिला कि बसपा और कांग्रेस का गठबंधन अब तय हो चुका है लेकिन अभी तक किसी ने इस बात को हर झंडी नहीं दी है। बसपा आलाकमान की ओर से अभी तक कोई भी आधिकारिक बयान नहीं दिया है।

bsp leader suresh patel

BSP के वरिष्ठ दिग्गज नेता भाजपा में शामिल

गरमाई राजनीति के बीच में मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले बहुजन समाज पार्टी को करारा झटका भी लगा है। आपको बता दें कि बीना और खुरई से विधानसभा चुनाव लड़ चुके पार्टी के वरिष्ठ नेता सुरेश पटेल अपने कई समर्थकों सहित बीजेपी में शामिल हो गए हैं। बताया जा रहा है कि वे 19 सितंबर को सीएम शिवराज की उपस्थिति में पार्टी की सदस्यता ग्रहण करेंगे। चुनाव से पहले सुरेश पटेल का बहुजन समाज पार्टी को छोड़ देना पार्टी के लिए बुरा समय भी ला सकता है।

bsp leader suresh patel

दिलाई जाएगी सदस्यता

बताया जा रहा है कि मध्य प्रदेश के गृहमंत्री भूपेंद्र सिंह , सुरेश पटेल को सीएम हाउस ले जाएंगे और बीजेपी की सदस्यता ग्रहण करेंगे। इस दौरान सीएम शिवराज सिंह भी मौजूद रहेंगे। आपको ये भी बता दें कि मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में बहुजन समाज पार्टी की कांग्रेस से गठबंधन की सुगबुगाहट चल रही है। वहीं करीब 75 विधानसभा सीटें ऐसी हैं जिस पर बसपा मजबूत होने का दावा करती है। वहीं एसपी और बीएसपी का लोकसभा चुनाव तक साथ रहने का ऐलान मायावती पहले ही कर चुकी हैं। हालांकि, एसपी और बीएसपी के बीच सीट शेयरिंग को लेकर अब तक कोई औपचारिक समझौता नहीं हुआ है। हाल ही में मायावती ने कहा था कि उनकी पार्टी ‘सम्मानजक’ सीटें मिलने पर ही गठबंधन का हिस्सा बनेगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो