scriptजरूरी खबर: परेशानी खत्म, अब बच्चों के आधार कार्ड अपडेशन के लिए स्कूलों में भी लगाए जाएंगे कैंप | Camps organized in schools for the updation of children Aadhar card | Patrika News
भोपाल

जरूरी खबर: परेशानी खत्म, अब बच्चों के आधार कार्ड अपडेशन के लिए स्कूलों में भी लगाए जाएंगे कैंप

भोपाल में करीब 22 हजार बच्चों के आधार अपडेट नहीं हुए हैं…..

भोपालAug 30, 2021 / 12:17 pm

Ashtha Awasthi

भोपाल। अगर आप आपने बच्चे के आधार कार्ड अपडेशन के लिए सोच रहे है तो आपके लिए राहत भरी खबर है। राजधानी में 5 साल एवं 15 साल की उम्र पूरी कर चुके बच्चों के आधार अपडेट करने के लिए स्कूलों में कैंप लगाए जाएंगे। भोपाल में इस उम्र के करीब 22 हजार बच्चों के आधार अपडेट नहीं हुए हैं।

बता दें कि यूआईडीएआई के ऑथेंटिक सेंटर मैनेजर इबरार अहमद ने बताया कि बुधवार से 6वीं से 8वीं तक कक्षा के मिडिलस्कूल भी खुल रहे हैं। हाईस्कूल, हायर सेकंडरी स्कूल की कक्षाएं पहले से ही हफ्ते में 2 दिन लग रही हैं। स्कूल शिक्षा विभाग के अधिकारियों से बातचीत के बाद शिविर की तारीखें तय की जाएंगी। जिन बच्चों का 5 और 15 साल से पहले की उम्र में आधार एनरोलमेंट हुआ था, उन्हें आधार अपडेट कराना मेंडेटरी है।

gettyimages-607948926-594x594.jpg

वहीं दूसरी ओर भारतीय विशिष्ट पहचान प्राधिकरण (UIDAI) ने बीते दिनों कहा है कि आधार को PAN, EPFO से जोड़ने की सुविधा में कोई रुकावट नहीं आई है और अभी सेवाएं स्थिर है। आधार को पेन और ईपीएफओ से जोड़ने में UIDAI प्रणाली में ‘गड़बड़ी’ की खबरों के बीच प्राधिकरण की तरफ से यह बयान दिया गया है।

खबरों के अनुसार, आधार को ईपीएफ और पैन से जोड़ने की कुछ समयसीमा शेष रहने के बीच तकनीकी गड़बड़ी ने आधार के उपयोगकर्ताओं को असमंजस में डाल दिया था लेकिन UIDAI ने बयान जारी कर जोर देते होते कहा, ‘सभी सेवाएं स्थिर हैं और ठीक तरह से काम कर रही हैं. Aadhaar को PAN और ईपीएफओ से जोड़ने की सुविधा में कोई रुकावट नहीं आई है।’

https://www.dailymotion.com/embed/video/x83tvp1

Home / Bhopal / जरूरी खबर: परेशानी खत्म, अब बच्चों के आधार कार्ड अपडेशन के लिए स्कूलों में भी लगाए जाएंगे कैंप

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो