scriptचुनाव रिजल्ट से पहले स्ट्रॉन्ग रूम पहुंचे नकुलनाथ, मांग डाली EVM रूम की रिकॉर्डिंग ! जानिए क्यों | Chhindwara Lok Sabha Seat : MP Nakul Nath reached the strong room before the election results. | Patrika News
भोपाल

चुनाव रिजल्ट से पहले स्ट्रॉन्ग रूम पहुंचे नकुलनाथ, मांग डाली EVM रूम की रिकॉर्डिंग ! जानिए क्यों

Chhindwara Lok Sabha Seat : कांग्रेस प्रत्याशी ने जताया विरोध, स्ट्रॉन्ग रूम की फुटेज न देने पर कलेक्टर के खिलाफ आयोग जाएंगे नकुलनाथ

भोपालMay 21, 2024 / 08:28 am

Ashtha Awasthi

Nakulnath Complain To EC

Nakulnath Complain To EC

Chhindwara Lok Sabha Seat : सांसद एवं छिंदवाड़ा के कांग्रेस प्रत्याशी नकुलनाथ ने सोमवार को पीजी कॉलेज में बनाए गए मतगणना स्थल (counting place) व स्ट्रांग रूम का निरीक्षण किया। बीते दिनों स्ट्रॉन्ग रूम की स्क्रीन बंद होने के बाद व्यवस्था टटोलने वे पहुंचे थे। उन्होंने बताया कि स्ट्रॉन्ग रूम की प्रतिदिन की रेकॉर्डिंग प्रशासन से मांगी गई थी। इस पर दिए गए आवेदन में कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी न फुटेज दिए और न ही कोई जवाब। इस पर गड़बड़ी की आशंका जताते हुए मामले पर चुनाव आयोग से शिकायत करने की बात कही।
ये भी पढ़ें: अवैध कॉलोनियों पर कलेक्टर ने दिए निर्देश, SDM और तहसीलदार तुरंत करेंगे कार्रवाई

स्क्रीन व कैमरे परखे

सांसद नकुलनाथ ने स्क्रीन रूम पहुंचकर सभी स्क्रीन पर नजर घुमाते हुए देखा कि चालू है अथवा बंद। जानकारी के लिए बता दें बीते दिनों अचानक ही स्क्रीन बंद होने का मामला सामने आया था। इसके बाद प्रशासनिक अधिकारी व कांग्रेस पार्टी के जिम्मेदार पदाधिकारी वहां पहुंचे थे।

भोपाल हुए रवाना

नकुल नाथ सोमवार को छिंदवाड़ा से सीधे भोपाल के लिए रवाना हो गए। वे भोपाल में चुनाव आयोग से इस संबंध में कलेक्टर की शिकायत करेंगे। बता दें कि पिछले रविवार को मौसम खराब होने बाद आकाशीय बिजली की घटना सामने आई थी जिसके चलते दो स्क्रीन पर सीसीटीवी कैमरे बंद हो गए थे।
कैमरे बंद होने की जानकारी लगने के बाद तत्काल कांग्रेस और भाजपा के प्रतिनिधि पहुंच गए थे। वहीं जिला प्रशासन ने मौके पर पहुंच कर तुरंत यहां पर एलसीडी बदलकर नए एलसीडी लगा दिए थे। अब दोबारा सांसद नकुनाथ छिंदवाड़ा पहुंचे तो उन्होंने स्ट्रांग रूम की सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल खड़ा किया है। उन्होंने कलेक्टर की चुनाव आयोग से शिकायत करने की बात कही है। उन्होंने कहा है कि वे चुनाव आयोग से सारे मामले की शिकायत करेंगे।

Hindi News/ Bhopal / चुनाव रिजल्ट से पहले स्ट्रॉन्ग रूम पहुंचे नकुलनाथ, मांग डाली EVM रूम की रिकॉर्डिंग ! जानिए क्यों

ट्रेंडिंग वीडियो