scriptक्रिसमस पर सजे बाजार, क्रिसमस ट्री, सांता क्लॉज ड्रेस और डेकोरेशन के सामान की बिक्री शुरु | Christmas sale tree decorations tips ribbon craft item ideas 2019 | Patrika News
भोपाल

क्रिसमस पर सजे बाजार, क्रिसमस ट्री, सांता क्लॉज ड्रेस और डेकोरेशन के सामान की बिक्री शुरु

क्रिसमस 2019 पर सजे बाजार, christmas Tree, Santaclaus dress और decorative items की बिक्री शुरू

भोपालDec 19, 2019 / 01:30 pm

Faiz

Christmas 2019

क्रिसमस पर सजे बाजार, क्रिसमस ट्री, सांता क्लॉज ड्रेस और डेकोरेशन के सामान की बिक्री शुरु

भोपाल/ क्रिसमस आने में अब कुछ ही दिन बचे हैं। राजधानी भोपाल समेत प्रदेश के लगभग सभी बड़े शहरों में क्रिसमस की रौनक नजर आने लगी है। एक ओर जहां बजार क्रिसमस ट्री, सांता क्लॉज के ड्रेस और गिफ्ट आइटम से सजकर तैयार हो चुके हैं, वहीं दूसरी तरफ घरों में क्रिसमस की साफ सफाई और तैयारियां शुरू हो गई हैं। बाजारों से सजावट के सामान और जरूरी सामग्री खरीदने का सिलसिला जारी है। इस बार बाजारों में क्रिसमस-ट्री, जिंगल बेल, सांता ड्रेस, टोपी की कई वैरायटी उपलब्ध हैं। क्रिसमस-ट्री जहां 50 रुपए से लेकर 15 हजार तो सांता ड्रेस 275 रुपए से लेकर तीन हजार रुपए तक की रेंज में उप्लब्ध है। इस बार बाजार में सांता हेयर बैंड खास आकर्षण का केंद्र है।

Christmas 2019

वैसे तो इस बार क्रिसमस-डे को स्पेशल बनाने के लिए बाजार में कई आकर्षित करने वाली चीजें उपल्ब्ध हैं। ये चीजें लोगों को काफी पसंद भी आ रही हैं। इसमें डांस टॉय यानी म्यूजिक बजाकर डांस करता हुआ सांता क्लाज खास आकर्षण का केंद्र है। इसी प्रकार बलून सांता भी बच्चों को अपनी ओर खासा आकर्षित कर रहा है। आकर्षक लाइटिंग के साथ बैलून के अंदर सांता क्लाज पर बर्फबारी इसमें नजर आता है। इसमें सफेद रंग के छोटे-छोटे टुकड़े लाइटिंग के बीच गिरते दिखाई दे रहे हैं। शहर के चौक बाजार, डीबी मॉल, भोपाल हॉट बाजार और दस नंबर मार्केट जैसे स्थानों पर इसकी खास वेरायटीज उपल्ब्ध है। भोपाल हॉट स्थित गिफ्ट गैलरी के ऑनर रवि खटवानी के मुताबिक, क्रिसमस के लिए डेकोरेशन का सामान, गिफ्ट आइटम की खरीदारी का सिलसिला शुरू हो गया है। इस बार बाजार में नई वैरायटी का सामान उपल्ब्ध है। घंटियां, लड़ियां, म्यूजिकल खिलौनों की भी कई रेंज उप्लब्ध है, जो लोगों को खूब पसंद आ रही है। आने वाले दिनों मेंं खरीदारी और बढ़ने की उम्मीद है।

 

पढ़ें ये खास खबर- MP के ये टॉप-5 पर्यटन स्थल क्रिसमस की छुट्टियों को बना देंगे खास


घरों में भी तैयारियां शुरू

Christmas 2019

क्रिसमस के लिए घरों में भी तैयारियां शुरू हो गई है। क्रिसमस करीब आते ही घरों का रंग-रोंगन, लाइटिंग आदि लोग करने लगे हैं। इसी तरह क्रिसमस पर खास केक बनाने क लिए महिलाएं अभी से नई तरह की रेसिपी आजमाने की तैयारी में जुट गई है। शीघ्र ही घरों में भी कैरोल सिंगिंग का दौर शुरू हो जाएगा और लोग घर-घर पहुंचकर कैरोल सांग गाएंगे और प्रभु यीशु के आगमन का संदेश देंगे।

Hindi News/ Bhopal / क्रिसमस पर सजे बाजार, क्रिसमस ट्री, सांता क्लॉज ड्रेस और डेकोरेशन के सामान की बिक्री शुरु

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो