scriptClimbing movement studies presented | आंदोलन की भेट चढ़ रही पढ़ाई | Patrika News

आंदोलन की भेट चढ़ रही पढ़ाई

locationझुंझुनूPublished: Jan 16, 2015 12:10:07 pm

Submitted by:

Super Admin

झुंझुनूं। शहर की दो प्रमुख कॉलेज में सोमवार को भी आंदोलन जारी रहे। सेठ मोतीलाल प...

झुंझुनूं। शहर की दो प्रमुख कॉलेज में सोमवार को भी आंदोलन जारी रहे। सेठ मोतीलाल पीजी महाविद्यालय में फीस वृद्धि को लेकर विभिन्न छात्र संगठनों ने आंदोलन किया तो आरआर मोरारका राजकीय महाविद्यालय में एनएसयूआई की ओर गणित के व्याख्याता लगाने सहित विभिन्न मांगों को लेकर ताला लगाकर आंदोलन किया गया।आंदोलनों के चलते दूर गांवों से आने वाले विद्यार्थियों की पढ़ाई बाधित हो रही है। दोनों ही कॉलेजों में सोमवार को पुलिस भी पहुंची और दो जनों को गिरफ्तार किया।

ताला लगाने वालों को खदेड़ा
झुंझुनूं आरआर मोरारका राजकीय महाविद्यालय में विभिन्न मांगों को लेकर आंदोलन कर रहे छात्रों को सोमवार को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।
एनएसयूआई की ओर से कॉलेज में गणित का व्याख्याता लगाने के लिए छात्र कॉलेज के गेट पर ताला लगाकर आंदोलन कर रहे थे। इस दौरान पुलिस वहां पहुंची और हल्का बल प्रयोग कर आंदोलन कर रहे छात्रों को वहां से खदेड़ा तथा रोनित मांजू व अजय शर्मा को शांतिभंग में गिरफ्तार किया। एनएसयूआई के जिला संयोजक सुशील मालसरिया ने बताया कि गिरफ्तारी के विरोध में मंगलवार को कलक्टे्रट पर प्रदर्शन किया जाएगा। जिसकी जिम्मेदारी प्रशासन की होगी।

एसएफआई का प्रदर्शन
एसएफआई ने फीस वृद्धि के विरोध में कलक्टे्रट पर प्रदर्शन कर जिला कलक्टर को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन देने वालों में जिला संयोजक गोविंद सिंह शेखावत, राज्य संयुक्त सचिव संजय कटेवा, कपिल मांजू, कुलदीप पूनिया,हितेश कड़वासरा, सोनू जिलोवा, अरविंद गढ़वाल, भवानी सिंह राठौड़,नदीम खान आदि शामिल थे।

एनआरएफ ने निकाली रैली
फीस वृद्धि के विरोध में एनआरएफ की ओर से कॉलेज से कलक्ट्रेट तक इमरान खान के नेतृत्व में रैली निकाली गई। रैली को प्रदेश महासचिव अजय तसीड़,सोनू पंडित, मौसिन कुरैशी, संदीप जोशी ने संबोधित किया। रैली के बाद जिला कलक्टर को ज्ञापन सौंपा गया। रैली में नरेंद्र सिंह शेखावत, रवि, मयंक, राजेश, सचिन, फिरोज, आसिफ सहित अनेक छात्रमौजूद थे।

बैनर पर आठ सौ के हस्ताक्षर कर प्राचार्य को सौंपा
सेठ मोतीलाल पीजी महाविद्यालय में फीस वृद्धि के विरोध में छात्र संगठन एबीवीपी की ओर से की जा रही भूख हड़ताल छठे दिन भी जारी रही। फीस वृद्धि वापस लेने की मांग को लेकर आठ सौ विद्यार्थियों का हस्ताक्षर युक्त बैनर का ज्ञापन प्राचार्य को सौंपा गया। ज्ञापन देने वालों में संदीप पूनिया, जिला संयोजक कुलदीप भास्कर, तहसील संयोजक प्रवीण झाझडिया, विशाल दुलड़, शक्ति सिंह, शुभम आदि शामिल थे। इसी दिन अमित रेप्सवाल के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल ने उदयपुरवाटी विधायक शुभकरण चौधरी से मुलाकात कर सरकारी महाविद्यालय में पद भरने की मांग की गई।

कॉलेज में खिड़कियों के तोड़े शीशे
नवलगढ़. सेठ जीबी पोदार कॉलेज में भूगोल के विभागाध्यक्ष को निष्कासित करने की मांग को लेकर विद्यार्थियों ने सोमवार को प्रदर्शन किया तथा कॉलेज में कमरों की खिड़कियों के शीशे भी तोड़ दिए। जानकारी के अनुसार कॉलेज के भूगोल के विभागाध्यक्ष मुकेश महरिया को निष्कासित करने की मांग को लेकर छात्र सोमवार सुबह करीब 10 बजे कॉलेज के सामने जमा हो गए। कक्षाओं का बहिष्कार करवाने के बाद छात्र प्राचार्य डब्ल्यू एन भेंडे व अधिशाषी निदेशक एमसी मालू से वार्ता करने के लिए पहुंचे। लेकिन वहां संतोषपूर्ण जवाब नहीं मिलने पर छात्र नारे लगाते हुए बाहर आ गए।

छात्र रैली के रूप में पुलिस थाने पहुंचे। यहां पर थानाधिकारी भीष्मराज आर्य ने छात्रों को समझाया। इस मौके पर एनएसयूआई के प्रदेश संयोजक लोकेश जांगिड़, छात्रसंघ अध्यक्ष देवेन्द्र प्रकाश, दिनेश कड़वासरा, नईम अहमद, जुबेर खोखर आदि मौजूद थे। वे कॉलेज आए तो मुख्यद्वार के ताला लगा मिला। इस पर कई छात्र चारदीवारी के ऊपर से कूदकर कॉलेज में घुस गए।

उन्होंने कमरों की खिड़कियों के शीशे तोड़ दिए। छात्रों ने मंगलवार को जिला कलक्टर से मिलने व बुधवार से कॉलेज के सामने धरना देने का निर्णय किया। ये हैं मामला: छात्र नईम व दिनेश ने गत दिनों एसडीएम व कॉलेज प्राचार्य को ज्ञापन देकर भूगोल के विभागध्यक्ष पर कम नम्बर देने का आरोप लगाया था। वहीं कॉलेज प्रशासन व विभागाध्यक्ष ने आरोपों को गलत बताया है।

सम्बधित खबरे

सबसे लोकप्रिय

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Weather Update: राजस्थान में बारिश को लेकर मौसम विभाग का आया लेटेस्ट अपडेट, पढ़ें खबरTata Blackbird मचाएगी बाजार में धूम! एडवांस फीचर्स के चलते Creta को मिलेगी बड़ी टक्करजयपुर के करीब गांव में सात दिन से सो भी नहीं पा रहे ग्रामीण, रात भर जागकर दे रहे पहरासातवीं के छात्रों ने चिट्ठी में लिखा अपना दुःख, प्रिंसिपल से कहा लड़कियां class में करती हैं ऐसी हरकतेंनए रंग में पेश हुई Maruti की ये 28Km माइलेज़ देने वाली SUV, अगले महीने भारत में होगी लॉन्चGanesh Chaturthi 2022: गणेश चतुर्थी पर गणपति जी की मूर्ति स्थापना का सबसे शुभ मुहूर्त यहां देखेंJaipur में सनकी आशिक ने कर दी बड़ी वारदात, लड़की थाने पहुंची और सुनाई हैरान करने वाली कहानीOptical Illusion: उल्लुओं के बीच में छुपी है एक बिल्ली, आपकी नजर है तेज तो 20 सेकंड में ढूंढकर दिखाये
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.