नए मंत्री कल ही लेंगे शपथ, सीएम शिवराज का बड़ा बयान

मध्यप्रदेश में शिवराज कैबिनेट विस्तार (mp cabinet expansion) की तारीख आ गई है। सीएम शिवराज सिंह चौहान (cm shivraj singh chouhan) ने खुद कल यानि गुरुवार (thursday) को कैबिनेट विस्तार की बात कही है।

By: Shailendra Sharma

Updated: 01 Jul 2020, 01:50 PM IST

भोपाल. आखिरकार शिवराज कैबिनेट में इस बार कौन-कौन मंत्री बनेगा और किसकी अनदेखी होगी ये सवाल अब खत्म होने वाला है। कई मंथनों के बाद आखिरकार कैबिनेट विस्तार की तारीख का ऐलान खुद सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कर दिया है। भोपाल में शिवराज सिंह चौहान ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि कल यानि कि गुरुवार को मंत्रिमंडल (cabinet) का विस्तार किया जाएगा और मंत्री (minister) शपथ लेंगे।

 

anandibenpatel.jpg

आज शपथ लेंगी राज्यपाल आनंदीबेन पटेल
मध्यप्रदेश के राज्यपाल लालजी टंडन (governor lalji tandon) की तबीयत खराब होने और उनके अस्पताल में भर्ती होने के कारण और मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर मध्यप्रदेश के राज्यपाल का अतिरिक्त प्रभार उत्तरप्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल (anandiben patel)को दिया गया है जो आज भोपाल में राज्यपाल की शपथ लेंगी। राज्यपाल के शपथ ग्रहण के ठीक एक दिन बाद प्रदेश में मंत्रिमंडल का विस्तार किया जाएगा और राज्यपाल आनंदीबेन पटेल शिवराज कैबिनेट में शामिल होने वाले मंत्रियों को शपथ दिलाएंगी।

 

vinay-sahasrabuddhe.jpg

दिल्ली से संदेशा लेकर आ रहे सहस्त्रबुद्धे
मध्यप्रदेश में इस बार शिवराज कैबिनेट में कौन-कौन मंत्री बनेगा और किसे मंत्री नहीं बनाया जाएगा ये सवाल अभी भी संभावनाओं और असलियत के बीच ही झूल रहा है। वजह है कई मंथनों के बाद भी सहमति न बनते नजर आना। दिल्ली में सीएम शिवराज सिंह चौहान, प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा और संगठन मंत्री सुहाष भगत ने पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा, गृहमंत्री अमित शाह और राष्ट्रीय संगठन मंत्री बीएल संतोष से मुलाकात की थी लेकिन उसके बाद जब सीएम भोपाल लौटे तो मंत्रिमंडल भी मंत्रिमंडल का ऐलान नहीं हुआ। जिससे साफ था कि कहीं न कहीं मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर कोई पेंच फंसा हुआ है और अब जब मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर सीएम शिवराज का बयान सामने आया है तो ये खबर भी साथ साथ आई है कि दिल्ली से बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष विनय सहस्त्रबुद्धे भी भोपाल आ रहे हैं जो मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर कोई खास संदेशा लेकर आएंगे। अब देखना ये है कि इस बार शिवराज कैबिनेट में किसे मंत्री बनाया जाता है और किसे नहीं। सिंधिया के साथ बीजेपी में शामिल हुए पूर्व विधायकों को भी कितनी तवज्जो मिली है इसका पता भी शिवराज कैबिनेट विस्तार के साथ चल जाएगा।

Amit Shah
Show More
Shailendra Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned