कोरोना टीकाकरण से पहले सीएम की अपील, धर्मगुरुओं से मांगा साथ

16 जनवरी से शुरु हो रहे कोरोना टीकाकरण को लेकर सीएम ने की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग, धर्मगुरुओं से भी की जागरुकता लाने की अपील..

By: Shailendra Sharma

Published: 14 Jan 2021, 03:34 PM IST

भोपाल. 16 जनवरी से शुरु होने जा रहे कोरोना टीकाकरण से पहले सीएम शिवराज सिंह चौहान ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कमिश्नरों और कलेक्टरों की मीटिंग ली। इस दौरान सीएम शिवराज ने कमिश्नरों-कलेक्टरों को जरुरी दिशा निर्देश देते हुए कहा कि ये प्रयास किया जाए कि पहला टीका सफाई कर्मचारी को लगाया जाए।

 

पहला टीका सफाईकर्मी को लगे- सीएम
कमिश्नर-कलेक्टरों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए चर्चा करते हुए सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि 16 जनवरी को सुबह 9 बजे से प्रदेश में कोरोना वैक्सीनेशन शुरु होना है। जिसे लेकर तैयारियां पूरी हो चुकी हैं और हमें कोरोना टीकाकरण के अभियान को पूरी तरह से सफल बनाना है। उन्होंने आगे कहा कि इस बात का प्रयास किया जाए कि पहला टीका सफाईकर्मियों को लेगे। सीएम ने कहा कि हमें फ्रंट लाइन वर्कर्स जैसे पुलिसकर्मी और राजस्व अमले को भी सुरक्षित रखना जरुरी है।

 

धर्मगुरुओं से सीएम की अपील
सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए इस बात के निर्देश भी दिए कि प्रशासनिक अमला जनता को आश्वस्त करे कि कोरोना वैक्सीन पूरी तरह से सुरक्षित है । सीएम ने धर्मगुरुओं से अपील करते हुए कहा कि धर्मगुरु भी कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर लोगों को जागरुक करने का प्रयास करें।

 

राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन की नई बिल्डिंग का शुभारंभ
सीएम शिवराज सिंह चौहान ने राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन की नई बिल्डिंग का शुभारंभ किया और इस दौरान एक बार फिर कोरोना टीकाकरण को सफल बनाने की बात कही। उन्होंने कहा कि टीकाकरण को लेकर हमें सौ फीसदी लक्ष्य हासिल करना होगा। लक्ष्य पूरे होंगे तभी बच्चों को हम बेहतर भविष्य दे पाएंगे।इस दौरान सीएम ने ये भी कहा कि स्वास्थ्य सेवाओं को बेहतर बनाना सरकार की पहली प्राथमिकता है। सीएम ने कहा कि हर शहर में शासकीय हॉस्पिटल आइडियल होना चाहिए। जनता को जिला अस्पतालों में निजी अस्पतालों की तरह सुविधाएं मिले, इसके प्रयास किए जाएंगे। सीएम ने डॉक्टरों की कमी पर चिंता जाहिर की और कोरोना महामारी के दौरान डॉक्टरों, स्वास्थ्यकर्मियों और सफाईकर्मियों द्वारा किए गए कार्य के लिए उन्हें बधाई भी दी। इस दौरान सीएम ने डॉक्टर शुभम को भी याद किया याद और उन्हें श्रद्धांजलि दी।

 

देखें वीडियो- रीवा संभाग को मिली कोरोना वैक्सीन की 42140 डोज

Shailendra Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned