scriptकेंद्रीय मंत्री के विरोध का खामियाजा अधिकारियों को भुगतना पड़ा | Collector SP and CMO had to bear the brunt of Central's protest | Patrika News
भोपाल

केंद्रीय मंत्री के विरोध का खामियाजा अधिकारियों को भुगतना पड़ा

केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर को खरी खोटी सुनाने के बाद बाढ़ प्रभावितों ने लगाए थे मुर्दाबाद के नारे। तोमर के विरोध के बाद जिले के कलेक्टर एसपी और नगरपालिक सीएमओ को हटा दिया गया।

भोपालAug 08, 2021 / 01:55 pm

Hitendra Sharma

sp_dm_cmo_transfer.jpg

भोपाल. मध्यप्रदेश में बाढ़ प्रभावित जिले श्योपुर का शनिवार को दौरा करने गए केंद्रीय मंत्री नरोंद्र सिंह तोमर को लोगों के गुस्से का सामना करना पड़ा था। आज तोमर के विरोध का खामियाजा जिले के कलेक्टर एसपी और नगरपालिक सीएमओ को भुगतना पड़ा है। कांग्रेस ने इस मामले को लेकर तंज कसा है।

ये भी पढ़ेंः केंद्रीय मंत्री पर फूटा बाढ़ पीड़ितो का गुस्सा लगाए मुर्दाबाद के नारे

कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता नरेंद्र सलूजा ने तंज कसते हुए कहा कि बाढ़ प्रभावितों को भले राहत ना मिले ,चलेगा लेकिन केंद्रीय मंत्री के दौरे के दौरान, उनके सामने बाढ़ प्रभावितों को आने से यदि अधिकारी गण रोक लेते तो आज उनकी कुर्सी सही सलामत रहती ?

ये भी पढ़ेंः मरीजों को 3 दिन से नहीं मिला ब्लैक फंगस का इंजेक्शन

https://www.dailymotion.com/embed/video/x838nud

केंद्रीय मंत्री की गाड़ी को रोककर विरोध के बाद श्योपुर जिला के अधिकारियों पर गाज गिरना शुरु हो गई पहले राहत बचाव कार्य में लापरवाही पर दिले के कलेक्टर राकेश श्रीवास्तव और एसपी संपत उपाध्याय फिर श्योपुर नगरपालिका की सीएमओ मिनी अग्रवाल को भी हटाने के आदेश जारी हो गए हैं।

ये भी पढ़ेंः बैंड बजाने वाले से मिली 1 करोड 10 लाख रुपए की एमडी ड्रग

अब नगर पालिका की जिम्मेदारी सीधे तौर पर नगरीय प्रशासन आयुक्त निकुंज श्रीवास्तव संभालेंगे। वही शिवम वर्मा जिले के नए कलेक्टर और अनुराग सुजानिया को श्योपुर के नए एसपी है। श्योपुर में बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का दौरा करने निकले केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर को शहर में बाढ़ पीडितों के विरोध का सामना करना पड़ा। उन्हें पुलिस सुरक्षा में निकलना पड़ा। पुल दरवाजे से लेकर गोलम्बर तक मंत्री की सुरक्षा में एसपी संपत उपाध्याय और दो दर्जन से अधिक पुलिसकर्मी घेरा बनाकर चले। काफिले के साथ चल रही गाड़ियों पर लोगों ने कीचड फेंका। वहीं मुर्दाबाद के नारे लगाए और खरी-खोटी सुनाई।

ये भी पढ़ेंः एमपी हाईकोर्ट की जबलपुर, इंदौर व ग्वालियर पीठ में हाइब्रिड सुनवाई

लोगों ने मंत्री से कहा कि कलेक्टर को हटाओ, उसकी वजह से हमारा यह हाल हो गया। यहां से तोमर का काफिला आगे बढ़ा ही था कि लोगों ने एक बार फिर गाड़ी रोक ली और कहा कि अब यहां क्यों आए हो, हम तो बर्बाद हो गए। आक्रोशित महिलाएं भी केन्द्रीय मंत्री की गाडी के सामने आ गईं। महिलाओं ने कहा कि अब क्या लेने यहां आए हो। वापस चले जाओ। ऐसे ही शहर के वार्ड 10 के इलाके में चंबल नहर किनारे नगर पालिका कर्मियों द्वारा मृत जानवर फेंके जाने और बदबू से परेशान वार्ड के लोगों ने शनिवार को श्योपुर-सवाईमाधोपुर नेशनल हाइवे पर जाम लगा दिया। बाढ़ में अपना सबकुछ गंवाने वाले पीड़ितों का गुस्सा जनप्रतिनिधियों और नेताओं पर फूट रहा है।

Hindi News/ Bhopal / केंद्रीय मंत्री के विरोध का खामियाजा अधिकारियों को भुगतना पड़ा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो