scriptकंप्यूटर बाबा की सरकार से नई डिमांड, हैलिकॉप्टर और मंत्रालय में कमरे के बाद बाबा को चाहिए बजट | computer baba demanding budget for Kamal nath government | Patrika News
भोपाल

कंप्यूटर बाबा की सरकार से नई डिमांड, हैलिकॉप्टर और मंत्रालय में कमरे के बाद बाबा को चाहिए बजट

बाबा विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा का साथ छोड़कर कांग्रेस के समर्थन में आ गए थे।
लोकसभा चुनाव में दिग्विजय सिंह के लिए रोड शो किया था।
कमलनाथ सरकार से कई पहले भी कई मांगें कर चुके हैं बाबा।

भोपालJun 29, 2019 / 12:30 pm

Pawan Tiwari

भोपाल. मध्यप्रदेश में की सियासत में इन दिनों कंप्यूटर बाबा सुर्खियों में हैं। नामदेव त्यागी उर्फ कंप्यूटर बाबा ( computer baba )मध्यप्रदेश सरकार से एक नई डिमांड की है। कंप्यूटर बाबा ने अब सरकार से बजट ( budget ) की मांग की है। शुक्रवार को मंत्रालय पहुंचे कम्प्यूटर बाबा ने नदियों के संरक्षण पर आध्यात्म विभाग के अपर मुख्य सचिव मनोज श्रीवास्तव से मुलाकात की करते हुए पंड की मांग की।
संरक्षण के लिए धन की आवश्यकता
कम्प्यूटर बाबा ने अपर मुख्य सचिव मनोज श्रीवास्तव से मुलाकात में बजट की मांग करते हुए कहा- जनसहयोग के साथ न्यास को खुद भी काम करने पड़ेंगे, इसलिए धन की जरूरत है। आध्यात्म विभाग के अपर मुख्य सचिव के साथ हुई बैठक में बाबा ने न्यास के पंजीयन और क्षिप्रा, मंदाकिनी और खान नदियों के संरक्षण की बात भी रखी है। इससे पहले कम्प्यूटर बाबा ने पौधरोपण पर भी सवाल खड़े किए थे। उनका कहना है कि नर्मदा नदी ( Narmada ) के सर्वे के दौरान उन्हें घाटों पर पौधे नहीं मिले थे।
computer baba
 

मंत्रालय में मांगा था कमरा
इससे पहले कम्प्यूटर बाबा ने अवैध रेत खनन पर नजर रखने के लिए ड्रोन कैमरे की मांग की है। वहीं, अध्यात्म विभाग के मंत्री पीसी शर्मा को उन्होंने लेटर लिखकर कहा था कि उनके लिए मंत्रालय में कक्ष का आवंटन किया जाए। अध्यात्म विभाग ने कंप्यूटर बाबा के पत्र के संदर्भ में सोमवार को सामान्य प्रशासन विभाग को नोटशीट लिखी थी। जिसमें कंप्यूटर बाबा को मंत्रालय में कक्ष आवंटित करने को कहा गया था। मंत्री पीसी शर्मा ने कहा था- कंप्यूटर बाबा ने नर्मदा में अवैध रेत खनन को रोकने के लिए जिन संसाधनों की मांग की है उन्हें पूरा करने पर विचार किया जाएगा।
कांग्रेस के लिए किया था प्रचार
कंप्यूटर बाबा ने विधानसभा और लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के पक्ष में प्रचार किया था। इस दौरान उन्होंने भोपाल से कांग्रेस उम्मीदवार
दिग्विजय सिंह ( Digvijaya Singh ) के लिए प्रचार किया था और संतों को लेकर रोड शो भी किया था। इसके बाद सीएम कमल नाथ ( Kamal Nath ) ने लोकसभा चुनाव से पहले उन्हें नर्मदा, क्षिप्रा एवं मंदाकिनी नदी न्यास के अध्यक्ष नियुक्त किया था।

Home / Bhopal / कंप्यूटर बाबा की सरकार से नई डिमांड, हैलिकॉप्टर और मंत्रालय में कमरे के बाद बाबा को चाहिए बजट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो