कांग्रेस का होगा 'मंगल' या फिर बजेगा बीजेपी का डंका ?

मध्यप्रदेश में उपचुनाव की तारीखों के ऐलान को कांग्रेस ने आध्यात्म से जोड़ा, जीत का दावा कर रहे कांग्रेस को बीजेपी ने दिया जबाव..

By: Shailendra Sharma

Published: 30 Sep 2020, 06:58 PM IST

भोपाल. मध्यप्रदेश में उपचुनाव का बिगुल बज चुका है। 3 नवंबर को प्रदेश की 28 सीटों पर चुनाव होंगे और वोटिंग के सात दिन बाद 10 नवंबर को मतगणना होगी। मंगलवार को चुनाव की तारीखों का ऐलान होने और वोटिंग के दिन 3 नवंबर को भी मंगलवार होने और काउंटिंग का दिन (10 नवंबर) भी मंगलवार होने पर कांग्रेस ने इसे आध्यात्म से जोड़ना शुरु कर दिया है। कांग्रेस की तरफ से इस तरह के दावे किए जा रहे हैं कि क्योंकि पूर्व सीएम कमलनाथ हनुमान भक्त हैं और मंगलवार हनुमान जी का दिन माना जाता है इसलिए भगवान हनुमान ही मंगलवार को कांग्रेस की चुनावी नैय्या पार लगाएंगे। वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस के इस दावे पर प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कांग्रेस पर निशाना साधा है।

 

कांग्रेस का मंगल करेंगे भगवान हनुमान- कांग्रेस
कमलनाथ के हनुमान भक्त होने और चुनाव की तारीखों का ऐलान मंगलवार के दिन होना, वोटिंग का दिन मंगलवार और काउंटिंग का दिन भी मंगलवार होना भले ही एक संयोग हो लेकिन इस संयोग को कांग्रेस ने एक अलग ही दिशा में ले जाना शुरु कर दिया है। चुनाव की तारीखों का ऐलान होने के ठीक बाद ही कांग्रेस प्रवक्ता नरेन्द्र सलूजा ने ट्वीट कर मंगलवार को कांग्रेस की जीत का दावा कर दिया।

narootam.jpg

गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा का तंज
वहीं दूसरी तरफ प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कांग्रेस की तरफ से संयोग को इस तरह से प्रमोट किए जाने पर तंज कसा है। नरोत्तम मिश्रा ने कमलनाथ का नाम लिए बिना कहा कि हनुमान भक्त तो हम भी हैं और अगर वो इतने बड़े हनुमान भक्त हैं तो अमंगल हुआ ही क्यों? नरोत्तम मिश्रा ने उपचुनाव की वोटिंग के दिन 3 नवंबर को ऐतिहासिक दिन बताते हुए आगे कहा कि 3 नवंबर के दिन जागरुक मतदाता कांग्रेस के 15 महीने के कुशासन और झूठे वादों के खिलाफ वोट देकर भाजपा सरकार को मजबूती से जनादेश देंगे।

by poll election in madhya pradesh 2020
Show More
Shailendra Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned