scriptक्या PM Modi की ‘गुगली’ पर ‘बोल्ड’ हुई कांग्रेस? MP में सफल हुआ मिशन-29 | congress clean bowled on pm narendra modi googly bjp successfully completed mission 29 in madhya pradesh | Patrika News
भोपाल

क्या PM Modi की ‘गुगली’ पर ‘बोल्ड’ हुई कांग्रेस? MP में सफल हुआ मिशन-29

MP Loksabha Results 2024 : मध्यप्रदेश में मोदी की गारंटी और मोदी मैजिक का मिशन – 29 सफल हुआ है। बीजेपी ने पूरी 29 सीटों पर अपना कब्जा जमाया है।

भोपालJun 05, 2024 / 11:10 am

Himanshu Singh

pm narendra modi
MP Loksabha Results 2024 : मध्यप्रदेश लोकसभा चुनाव 2024 में एक बार फिर से मोदी की गारंटी और मोदी मैजिक पूरी तरह से हावी रहा है। मध्यप्रदेश में पहली बार बीजेपी ने कांग्रेस को क्लीन बोल्ड करते हुए सभी 29 सीटों पर जीत हासिल की है। कई सीटों पर आलम यह था कि कांग्रेस कभी पिक्चर तक में नहीं आई और बीजेपी ने एकतरफा जीत हासिल कर ली। इस जीत के बाद बीजेपी के हौंसले बुलंद हैं। इधर, विधानसभा 2023 और लोकसभा 2024 में मिली करारी हार के बाद कांग्रेस को आत्मचिंतन करने पर मजबूर कर दिया है।

मध्यप्रदेश में बीजेपी ने चतुराई से लड़ा चुनाव


बीजेपी ने इस बार बहुत ही चतुराई से चुनाव लड़ा है। इसलिए उन्होंने स्थानीय मुद्दों को हावी नहीं होने दिया। बीजेपी अच्छी तरह से जानती थी कि अगर स्थानीय मुद्दे हावी हुए तो उसे भारी नुकसान हो सकता है। बीजेपी ने एमपी में नरेंद्र मोदी के नाम पर चुनाव लड़ा। उन्होंने विधानसभा चुनाव 2023 की तरह ही लोकसभा चुनाव 2024 में भी बूथ पर पूरा फोकस किया।

विधानसभा 2023 की जीत के बाद ही तैयारियों में जुट गई थी बीजेपी


भारतीय जनता पार्टी ने विधानसभा चुनाव में जीत के बाद से ही लोकसभा चुनाव 2024 की तैयारियों में जुट गई थी। उनकी इस तैयारी से इस अंदाजा लगाया जा सकता है कि उन्होंने विधानसभा 2023 का रिजल्ट आने के बाद से ही लोकसभा चुनाव के लिए बड़ी बैठक बुलाई थी। बीजेपी ने एमपी में चुनाव लड़ने के लिए स्पेशल प्लान तैयार किया था। जिसमें उन्होंने हर लोकसभा के लिए एक प्रभारी नियुक्त किया, एक सीट को चार क्लास्टर में बांट दिए। इसी का नतीजा रहा कि जो मिशन 29 का नारा दिया था वो सफल हुआ।

Hindi News/ Bhopal / क्या PM Modi की ‘गुगली’ पर ‘बोल्ड’ हुई कांग्रेस? MP में सफल हुआ मिशन-29

ट्रेंडिंग वीडियो