scriptकमलनाथ के नेतृत्व में चुनाव लड़ने पर भाजपा बोलीं, संन्यास की उम्र में बांध दिया सेहरा | Congress decides to fight Elections 2023 under Kamal Naths leadership | Patrika News
भोपाल

कमलनाथ के नेतृत्व में चुनाव लड़ने पर भाजपा बोलीं, संन्यास की उम्र में बांध दिया सेहरा

Assembly Elections 2023- प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्र ने कसा तंज, कहा- चुनाव के वक्त 77 साल के हो जाएंगे कमलनाथ

भोपालApr 05, 2022 / 11:52 am

Manish Gite

kamal3.png

भोपाल। मध्यप्रदेश में कांग्रेस अगला विधानसभा चुनाव कमलनाथ के नेतृत्व में लड़ेगी। पार्टी नेताओं के साथ सोमवार को हुए फैसले पर भाजपा ने तंज कसा है। शिवराज सरकार के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्र ने मंगलवार को कहा है कि संन्यास की उम्र में सेहरा बांध दिया।

गृहमंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्र ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री वो ही हैं, कांग्रेस के अध्यक्ष वहीं हैं, नेता प्रतिपक्ष वो ही हैं, और भावी मुख्यमंत्री भी कांग्रेस की तरफ से वो ही होंगे। जब चुनाव होंगे तब कमलनाथ जी 77 साल के होंगे, इससे कांग्रेस का भविष्य समझ में आएगा कि किसके नेतृत्व में सड़क पर लड़ने का संकल्प लिया जा रहा है।

 

कांग्रेस ने लिया यह फैसला

सोमवार को कमलनाथ के बंगले पर हुई पार्टी के वरिष्ठ नेताओं, पूर्व मंत्रियों और विधायकों की मौजूदगी में यह निर्णय लिया गया। बैठक में यह निर्णय भी लिया गया कि पार्टी पूरे प्रदेश में जनता के मुद्दों पर जन-आंदोलनों की श्रंखला शुरू करेगी। वर्ष 2023 में होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारी और रणनीति पर विचार विमर्श के लिए यह बैठक बुलाई गई थी। बैठक के दौरान सभी नेताओं ने कमलनाथ के प्रति आस्था जताई।

बैठक के बाद संवाददाताओं से चर्चा करते हुए कांग्रेस मीडिया विभाग के अध्यक्ष जीतू पटवारी ने कहा कि प्रदेश में आर्थिक अराजकता और समाज में समरसता का अभाव है। जिसमें किसान और नौजवान परेशान है। वर्ष 2023 का विधानसभा चुनाव पार्टी शिवराज सरकार के कुशासन, भ्रष्टाचार, किसानों के संकट और दूसरे आर्थिक सामाजिक मुद्दों पर लड़ेगी।

 

https://www.dailymotion.com/embed/video/x89pvru

आंदोलन की रूपरेखा तय

पटवारी ने कहा कि कमलनाथ के नेतृत्व में प्रदेश की जनता के महत्वपूर्ण मुद्दे उठाने के लिए आंदोलन की विस्तृत कार्य योजना तैयार कर ली गई है और जल्द ही प्रदेश की जनता देखेगी कि कांग्रेस पार्टी कैसे सड़क से लेकर विधानसभा तक पूरे प्रदेश में जनता के मुद्दों पर जन आंदोलन खड़ा करेगी।

पूर्व मंत्री तरुण भनोट ने कहा की मध्य प्रदेश की आर्थिक स्थिति बहुत खराब हो गई है। प्रदेश के ऊपर चार लाख करोड़ का कर्ज हो गया है। ऐसे हालात में प्रदेश की जनता के ऊपर डीजल, पेट्रोल, गैस, बिजली और हर किस्म की महंगाई लादी जा रही है। शिवराज सरकार का चेहरा पूरी तरह जनविरोधी हो गया है। उन्होंने कहा कि बैठक में फैसला किया गया है कि कांग्रेस पार्टी महंगाई किसान और बेरोजगारी के मुद्दे पर बड़े पैमाने पर जनता को जागरूक करेगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो