scriptउपचुनाव के लिए कांग्रेस ने जारी की दूसरी लिस्ट, जानें किसे कहां से मिला टिकट | Congress released the second list for the mp by-elections | Patrika News
भोपाल

उपचुनाव के लिए कांग्रेस ने जारी की दूसरी लिस्ट, जानें किसे कहां से मिला टिकट

कांग्रेस अब तक 24 उम्मीदवार घोषित कर चुकी है।

भोपालSep 27, 2020 / 04:11 pm

Pawan Tiwari

photo_2020-09-11_19-19-33.jpg

भोपाल. मध्यप्रदेश की 28 सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए कांग्रेस ने अपनी दूसरी लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट में 9 उम्मीदवारों क नाम है। वहीं, हाल ही में भाजपा छोड़कर कांग्रेस में शामिल होने वाले सतीश सिकरवार और पारुल साहू को भी उम्मीदवार बनाया गया है। इससे पहले कांग्रेस मे 15 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की थी। बता दें कि पूर्व सीएम कमलनाथ ने हाल ही में दिल्ली का दौरा किया था। इसके बाद से ही माना जा रहा था कि कांग्रेस जल्द ही उम्मीदवारों की दूसरी सूची घोषित कर सकती है।
जौरा – पंकज उपाध्याय
सुमावली – अजब सिंह कुशवाह
ग्वालियर पूर्व – सतीश सिकरवार
पोहरी – हरिवल्लभ शुक्ला
मुंगावली – कन्हैयाराम लोधी
सुरखी – पारुल साहू
मांधाता – उत्तम राजनारायण सिंह
बदनावर – अभिषेक सिंह टिंकू बाना
सुवासरा – राकेश पाटीदार

photo_2020-09-27_16-05-31.jpg

2018 में नहीं मिला था टिकट
2013 में विधायक बनी पारुल साहू को 2018 में टिकट नहीं दिया गया था। पारुल को लोकसभा चुनाव लड़ना चाहती थीं इसलिए समझौता हुआ था लेकिन उन्हें लोकसभा का भी टिकट नहीं दिया गया था। वहीं, दूसरी तरफ ज्योतिरादित्य सिंधिया के भाजपा में शामिल होने के बाद उनके करीबी गोविंद सिंह राजपूत भी अब भाजपा में हैं। इसके बाद पारूल साहू कांग्रेस में शामिल हो गईं थी। अब कांग्रेस ने उन्हें सागर जिले की सुरखी विधानसभा से टिकट दिया है।

Home / Bhopal / उपचुनाव के लिए कांग्रेस ने जारी की दूसरी लिस्ट, जानें किसे कहां से मिला टिकट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो