scriptबेफिक्री ने दोगुना किए कोरोना के मरीज- 24 घंटे में कितने लोग हुए संक्रमित | Corona patients double in 24 hours | Patrika News

बेफिक्री ने दोगुना किए कोरोना के मरीज- 24 घंटे में कितने लोग हुए संक्रमित

locationभोपालPublished: May 26, 2022 09:21:07 am

Submitted by:

Subodh Tripathi

जैसे-जैसे लोग कोरोना से बेफिक्र होते जा रहे हैं, वैसे-वैसे कोरोना अपनी रफ्तार बढ़ाता जा रहा है.

बेफिक्री ने दोगुना किए कोरोना के मरीज- 24 घंटे में कितने लोग हुए संक्रमित

बेफिक्री ने दोगुना किए कोरोना के मरीज- 24 घंटे में कितने लोग हुए संक्रमित

भोपाल. जैसे-जैसे लोग कोरोना से बेफिक्र होते जा रहे हैं, वैसे-वैसे कोरोना अपनी रफ्तार बढ़ाता जा रहा है, महज एक सप्ताह में कोरोना ने दोगुनी तेजी से अपनी रफ्तार बढ़ाई है, क्योंकि लोगों ने कोविड गाइडलाइन के अनुसार जारी किए गए नियमों का पालन पूरी तरह बंद कर दिया है, अब लोग चाहे कितनी भी भीड़-भाड़ क्यों न हो, न मास्क लगाते हैं और न ही सोशल डिस्टेसिंग का पालन कर रहे हैं, ऐसे में हर दिन कोरोना के मरीज की संख्या में इजाफा हो रहा है।


24 घंटे में 50 केस
कोरोना की रफ्तार आप इन आंकड़ों से पता कर सकते हैं, जहां सप्ताह पहले कोरोना के महज एक से डेढ़ दर्जन मरीज सामने आ रहे थे, एक्टिव केसों का आंकड़ा भी १५० से २०० था, वहीं अब कोरोना के नए मरीजों का आंकड़ा ५० पहुंच गया है, वहीं एक्टिव केसों का आंकड़ा भी ३०० के करीब पहुंच चुका है, इससे साफ पता चल रहा है कि कोरोना के केस कितनी तेजी से बढ़ रहे हैं, ऐसे में एतिहात नहीं बरती तो फिर से प्रतिबंध वाली स्थितियों का सामना करना पड़ सकता है।


इन बातों का रखें ध्यान
-भीड़-भाड़ वाले क्षेत्रों में जाने से बचें।
-भीड़ वाले क्षेत्रों में जाने पर मास्क लगाएं।
-सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें।
-हमेशा ताजा और गरम भोजन करें।
-छींकने-खांसने वाले से दूरी बनाकर रखें।
-बाहर का खुला खाना खाने से बचें।

यह भी पढ़ें : भाजपा नेता को पीटा-दो पक्षों के विवाद में जमकर चले लाठी-डंडे

चौथी लहर आने का खतरा
भारत में ओमिक्रॉन के BA.2 वेरिएंट के कारण ही कोरोना की तीसरी लहर आई थी। जनवरी 2022 में जब कोरोना पीक पर था, तब साढ़े तीन लाख मामले दर्ज किए गए थे। BA.1 और BA.2 से मिलकर बने XE वेरिएंट के बारे में वैज्ञानिकों का कहना है कि अगर XE वेरिएंट से कोरोना की चौथी लहर आती है, तो कोरोना संक्रमण के नए मामले बहुत तेजी से यथा 10 गुणा तेजी से बढ़ सकते हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो