scriptलॉजिस्टिक हब संचालन में ट्राईपार्टी एग्रीमेंट बना रोड़ा | Creating a Triplet Agreement in Logistic Hub Operation | Patrika News
भोपाल

लॉजिस्टिक हब संचालन में ट्राईपार्टी एग्रीमेंट बना रोड़ा

हब संचालन एजेंसी तय, पर ट्राईपार्टी और इंश्योरेंस एग्रीमेंट के अभाव में अटका वर्क ऑर्डर

भोपालApr 28, 2019 / 09:44 pm

Rohit verma

dovelepment

लॉजिस्टिक हब संचालन में ट्राईपार्टी एग्रीमेंट बना रोड़ा

भोपाल/मंडीदीप. औद्योगिक केंद्र विकास निगम एकेवीएन द्वारा भारी वाहनों की पार्किंग के लिए बनाए गए लॉजिस्टिक हब संचालन के लिए एजेंसी तय कर ली गई है। इसका संचालन नीमच की एआर रोडवेज को करना है, लेकिन एजेंसी और निगम के बीच अनुबंध की प्रक्रिया बेहद सुस्त गति से चल रही है।

एक माह बीतने के बाद भी एजेंसी अनुबंध की शर्तों को पूरा नहीं कर पाई है। एजेंसी द्वारा ट्राईपार्टी और इंस्योरेंस एग्रीमेंट पूरा करने के बाद ही निगम द्वारा वर्कऑडर जारी किया जाएगा। इस कारण जहां हब में भारी वाहनों की पार्किंग नहीं हो पा रही है, वहीं वाहन चालकों द्वारा हाईवे पर वाहन पार्क किए जा रहे हैं। माना जा रहा है कि एजेंसी एक सप्ताह में टेंडर की सभी शर्तों को पूरा कर लेगी। इसके बाद हब में पार्किंग शुरू हो जाएगी।

 

गौरतलब है कि बीते मार्च माह के पहले सप्ताह में एकेवीएन ने लॉजिस्टिक हब संचालन के लिए नीमच की एआर रोड वेज के साथ अनुबंध किया था।

इसके बाद एजेंसी की ओर से 15 दिन पहले बैंक गारंटी 5 लाख रुपए जमा करा दी गाई है। अब उसे बिजली कंपनी से बिजली कनेक्शन लेना है, जिसे ट्राईपार्टी एग्रीमेंट कहा जाता है। इसके आलावा हब में पार्क होने वाले वाहनों की सुरक्षा के लिए इंस्योरेंस कराना भी जरूरी है।

यह एग्रीमेंट पूरा होने साथ अनुबंध की प्रक्रिया पूरी हो जाएगी। यह दोनों एग्रीमेंट होने के बाद एकेवीएन की ओर से वर्कऑडर जारी कर दिए जाएंगे। निगम और कंपनी दोनों के बीच 2 साल का करारनामा किया जाएगा। इसके बाद हब के संचालन का जिम्मा एजेंसी के हाथों में आ जाएगा। माना जा रहा है कि अप्रैल तक हब में पार्किंग की सुविधा सुचारू रूप से शुरू हो जाएगी।

 

हब संचालन के लिए हमने एजेंसी तय कर ली है और उसके साथ अनुबंध भी कर लिया गया है, लेकिन ट्राईपार्टी और इंस्योरेंस एग्रीमेंट के अभाव में वर्कऑडर जारी नहीं किया जा सका है। यह प्रक्रिया पूरी होते ही वर्कऑडर जारी कर दिए जाएंगे।
जेएन व्यास एएमडी एकेवीएन भोपाल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो