script राजधानी में चांदी कारोबारी की कार से हवाला के 63 लाख रुपए जब्त | crime news bhopal | Patrika News

राजधानी में चांदी कारोबारी की कार से हवाला के 63 लाख रुपए जब्त

locationभोपालPublished: Feb 10, 2024 11:22:32 pm

शक के आधार पर पुलिस ने चेक की गाड़ी, सागर से भोपाल आकर बेचते हैं चांदी, इसी का रुपया बताया, लेेकिन कोई दस्तावेज पेश नहीं कर सके

crime_1.jpg
राजधानी के हलालपुरा बस स्टैंड के पास शुक्रवार देर रात पुलिस ने 63 लाख रुपए हवाला के तहत जब्त किए हैं। पुलिस चेकिंग में एक व्यापारी की गाड़ी से ये रुपए बरामद हुए हैं। यह राशि किस माध्यम से लाई जा रही थी, इस संबंध में व्यापारी कोई दस्तावेज पेश नहीं कर सका। ऐसे में पुलिस ने हवाला की राशि मानकर जांच पड़ताल शुरू कर दी है। पुलिस ने गाड़ी भी जब्त की है, जिसमें यह रुपए रखे हुए थे।
कोहेफिजा थाना पुलिस ने बताया कि शुक्रवार देर रात 10 बजे हलालपुर बस स्टैंड के पास चेकिंग चल रही थी। इस दौरान वहां कार क्रमांक एमपी 04 ईबी 8464 में वाहन चालक नरेंद्र अग्रवाल पिता स्वर्गीय किशनलाल निवासी नरयावली नाका जिला सागर को रोका गया। पुलिस ने जब गाड़ी की जांच की, तो उसमें करीब 63 लाख रुपए नकद रखे हुए थे। पुलिस ने इस संबंध में जब नरेंद्र से पूछताछ की, तो वह कोई जवाब नहीं दे पाया। इसके बाद पुलिस ने कार और नगद राशि जब्त कर ली। पुलिस ने बताया कि वाहन चालक नरेंद्र अग्रवाल अपने आपको चांदी का व्यापारी बता रहा है। वह और उसका भाई सागर से भोपाल आकर चांदी बेचते हैं और यहां से यह राशि लेकर जा रहे थे। हालांकि अब तक इस संबंध में नरेंद्र ने कोई दस्तावेज प्रस्तुत नहीं किए हैं। ऐसे में पुलिस ने राशि और कार को जब्त कर मामले की पड़ताल शुरू कर दी है। व्यापारी से सभी दस्तावेज पेश करने के लिए कहा गया है। इसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

ट्रेंडिंग वीडियो