scriptkYC अपडेट करने के नाम पर आया था कॉल, खाते से निकल गए 25 हजार रुपए | Cyber fraud people withdrew 25 thousand from the account | Patrika News
भोपाल

kYC अपडेट करने के नाम पर आया था कॉल, खाते से निकल गए 25 हजार रुपए

खुद को बैंक का अधिकारी बताकर सामने वाले व्यक्ति ने उनके मोबाइल पर आए पासवर्ड की जानकारी मांगी थी….

भोपालJul 13, 2021 / 01:38 pm

Ashtha Awasthi

भोपाल। राजधानी में हबीबगंज थाना अंतर्गत अरेरा कॉलोनी में रहने वाले बीजी धारपुरे ने अज्ञात मोबाइल धारक के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। शिकायतकर्ता ने पुलिस को बताया कि उन्हें केवाइसी अपडेट करने के नाम पर बैंक की तरफ से फोन आया था। खुद को बैंक का अधिकारी बताकर सामने वाले व्यक्ति ने उनके मोबाइल पर आए पासवर्ड की जानकारी मांगी थी।

पासवर्ड बताने के थोड़ी देर बाद उनके खाते से अलग-अलग हिस्सों में 25 हजार की राशि निकाल ली गई। बाद में शिकायतकर्ता ने जब अपने बैंक में जाकर फोन के बारे में जानकारी दी तो बैंक के अधिकारियों ने उन्हें बताया कि ऐसा कोई टेलीफोन उनके द्वारा नहीं किया गया है। धोखाधड़ी का मामला जानकारी में आने के बाद उन्होंने थाने में आकर अज्ञात आरोपी के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर अज्ञात आरोपी की तलाश शुरू कर दी है।

निकाल लिए थे 11 लाख रुपए

वहीं राजधानी में बीते दिनों पहले ही पिपलानी थाना अंतर्गत इंद्रपुरी रहने वाले देवनाथ सिंह पाठक ने आइजी कार्यालय पहुंचकर अपने साथ 11 लाख रुपए की धोखाधड़ी की शिकायत की थी फरियादी देवनाथ सिंह पाठक ने शिकायत में बताया कि अज्ञात मोबाइल धारक ने अलग-अलग फोन नंबरों से फोन कर उन्हें उनके बैंक का मैनेजर बताकर खाता अपडेट करने की सूचना दी थी। उनके मोबाइल पर आई जानकारियों को मांग लिया था, इस प्रकार उनके बैंक खाते से 11 लाख की राशि निकाल ली गई हैं।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x82gqu9

Home / Bhopal / kYC अपडेट करने के नाम पर आया था कॉल, खाते से निकल गए 25 हजार रुपए

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो