scriptदतिया कलेक्टर को भी हटाया, उपचुनाव से पहले अब तक 19 कलेक्टरों के तबादले | datia collector transferred vijay dutta to be new collector | Patrika News
भोपाल

दतिया कलेक्टर को भी हटाया, उपचुनाव से पहले अब तक 19 कलेक्टरों के तबादले

उपचुनाव से पहले अब तक 19 कलेक्टरों का हो चुका है तबादला, चुनाव आयोग के निर्देश के बाद दतिया कलेक्टर को हटाया…।

भोपालOct 13, 2020 / 04:35 pm

Manish Gite

ias.jpg

दतिया। उपचुनाव ( mp by election ) से पहले दतिया कलेक्टर ( datia collector ) संजय कुमार का तबादला कर दिया गया है। उनके स्थान पर विजय दत्ता जिले के नए कलेक्टर बनाए गए हैं। चुनाव आयोग के निर्देश के बाद यह कार्रवाई की गई है। पिछले कुछ दिनों से सुर्खियों में चल रहे दतिया कलेक्टर संजय कुमार का मंगलवार को तबादला कर दिया गया है। उन्हें उपसचिव बनाया गया है।

 

 

सूत्रों के मुताबिक संजय कुमार निर्वाचन आयोग के सामने ठीक से प्रेजेंटेशन नहीं दे पाए थे। इसके अलावा भी कुछ अन्य शिकायतें उनके खिलाफ चल रही थीं। हाल ही में पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ की रैली में भी भारी भीड़ उमड़ने पर उनके खिलाफ एफआईआर भी की गई थी। इसे लेकर भी कांग्रेस ने आपत्ति जताई थी कि सिर्फ कांग्रेस पर ही क्यों केस दर्ज किया गया है। गौरतलब है कि मध्यप्रदेश में होने वाले 28 सीटों पर उपचुनाव से पहले अब तक 19 कलेक्टर हटाए जा चुके हैं।

ias1.jpg

 

बरैया मामले में मांगी रिपोर्ट

इससे पहले मध्यप्रदेश से कांग्रेस प्रत्याशी फूलसिंह बरैया के सोशल मीडिया में वायरल हुए सवर्ण समाज के खिलाफ टिप्पणी वाले वीडियो पर निर्वाचन आयोग ने दतिया कलेक्टर से रिपोर्ट मांगी थी। प्रदेश भाजपा ने मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय में बरैया के बयान को सांप्रदायिक तनाव फैलाने वाला करार देते हुए सख्त कार्रवाई करने की मांग की थी। इस मुद्दे पर चुनाव आयोग से हुई शिकायत के बाद दतिया कलेक्टर से रिपोर्ट मांगी गई थी।

Home / Bhopal / दतिया कलेक्टर को भी हटाया, उपचुनाव से पहले अब तक 19 कलेक्टरों के तबादले

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो