इन जिलों में नाइट कर्फ्यू लगेगा या नहीं फैसला कल, गृहमंत्री ने कहा- रिपोर्ट के आधार पर लेंगे निर्णय

गृहमंत्री ने कहा- क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटी का विचार सामने आने के बाद निर्णय लेगी।

By: Pawan Tiwari

Updated: 25 Feb 2021, 03:05 PM IST

भोपाल. मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने बड़ा बयान दिया है। गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा- इंदौर-भोपाल शहर में कोरोना के नए मामलों को देखते हुए नाइट कर्फ्यू का फैसला शुक्रवार को लिया जाएगा।

नरोत्तम मिश्रा ने कहा- 26 फरवरी को होने वाली बैठक में इंदौर और भोपाल में नाइट कर्फ्यू में फैसला लिया जाएगा। सरकार इन जिलों की क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटी का विचार सामने आने के बाद निर्णय लेगी। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र से सटे 12 जिलों के लिए ही अलर्ट जारी किया गया है।

नहीं लगेगा लॉकडाउन
मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बुधवार को बैठक के बाद कहा था कि प्रदेश में फिलहाल लॉकडाउन नहीं लगाया जाएगा। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा था- कुछ दिनों से प्रदेश में कोरोना के प्रकरण बढ़ रहे हैं। ऐसे में कोरोना संबंधी सभी सावधानियां बरती जाये। मास्क अनिवार्य रूप से लगाया जाए, फिजिकल डिस्टेंसिंग रखी जाए, हाथ बार-बार धोएँ, सोशल डिस्टेंसिंग रखें और थोड़े भी लक्षण होने पर तुरंत जांच कराकर इलाज लें। थोड़ी भी लापरवाही भारी पड़ सकती है।

उन्होंने कहा कि सीमावर्ती क्षेत्रों के मजदूर मजदूरी के लिए अन्य राज्यों में न जाएं, उन्हें मनरेगा के अंतर्गत गांव में ही रोजगार उपलब्ध कराया जाएगा। आर्थिक गतिविधियाँ प्रभावित न हों, इसके लिए प्रदेश में लॉकडाउन नहीं किया जाएगा। वहीं, गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि मध्यप्रदेश में महाराष्ट्र से सटे 12 जिलों में अलर्ट किया गया है। लेकिन अभी नाइट कर्फ्यू की कोई जरूरत नहीं है।

coronavirus
Pawan Tiwari
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned