दिग्विजय सिंह ने कहा कमला नेहरू अस्पताल में पड़े रहने से हो गई जब्बार की ऐसी हालत

- मुख्यमंत्री कमलनाथ ने ट्वीट कर कहा- चिंता न करें जब्बार भाई के इलाज का पूरा खर्च उठाएगी सरकार

भोपाल/ गैस पीडितों के लिए संघर्ष करने वाले सामाजिक कार्यकर्ता अब्दुल जब्बार गंभीर बीमार चल रहे हैं। गैंगरीन की वजह से उनके एक पैर की उंगलियां सड़ चुकीं हैं। कमला नेहरू गैस राहत अस्पताल में जब उन्हें राहत नहीं मिली तो परिजनों ने बीएमएचआरसी में भर्ती कराया। यहां भी हालत में सुधार नहीं हुआ तो जब्बार को चिरायु अस्पताल में भर्ती कराया गया।

गुरूवार दोपहर पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह उनसे मिलने पंहुचे। जब्बार दिग्गी से मिलकर रो पडेÞ। दिग्गी ने जब्बार से कहा चिंता मत करो भाई अभी तुमसे बहुत काम लेना है। कमला नेहरू अस्पताल में पड़े-पड़े तुम्हारी ऐसी हालत हो गई है। जब्बार के परिवार जनों को भी संबल बंधाते हुए कहा कि सरकार इनके इलाज का खर्च उठायेगी। और सीएम कमलनाथ इलाज के लिए मुंबई भेजेंगे। कल या परसों तक मुंबई जाने की तैयारी कर लो।

सोशल मीडिया पर चली मुहिम

सामाजिक कार्यकर्ता सचिन जैन और जब्बार के कई साथियों ने बिगडती स्थिति को देख सोशल मीडिया पर आर्थिक मदद के लिए कैम्पेन शुरू किया। कई लोगों ने बढ़चढ़ कर उनकी पत्नी के खाते में राशि जमा भी की। लेकिन गैंगरीन के अलावा उनके हार्ट में तीन ब्लॉकेज और शुगर बीपी की भी समस्या से अभी जूझ रहे हैं।

इलाज के लिए जरूरी पैसे न होने के कारण परिजन उन्हें बाहर के अस्पतालों में नहीं ले जा पा रहे थे। परिजनों ने बताया कि कमला नेहरू और बीएमएचआरसी के डॉक्टरों ने उंगलियां काटने के लिए कहा लेकिन हम चाहते हैं कि उनके अंग सुरक्षित रहें और वे जल्दी ठीक हों इस वजह से हमने डॉक्टरों को पैरों की उंगलियां नहीं काटने दीं।

सीएम ने किया ट्वीट

मुख्यमंत्री कमलनाथ ने शाम को ट्वीट कर कहा कि भोपाल गैस त्रासदी के बाद हजारों पीडितों के हितों के लिए संघर्ष करने वाले अब्दुल जब्बार भाई का हाल ही में बीमार होने पर चल रहे इलाज का सारा खर्च सरकार से वहन किया जायेगा। और आगे भी सरकार उनके इलाज का पूरा खर्च वहन करेगी। उनके साथी चिंतित न हों। वे शीघ्र स्वस्थ हों ऐसी ईश्वर से कामना । जानकारी के मुताबिक जब्बार को मुख्यमंत्री कमलनाथ के निर्देश पर मुंबई इलाज के लिए भेजा जाएगा।

सुनील मिश्रा
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned