scriptकांग्रेस नेता का बड़ा बयान, कहा- CAA का समर्थन कर रहे हैं कांग्रेस के कुछ बड़े नेता | Digvijaya Singh: said some big leaders of Congress are supporting CAA | Patrika News
भोपाल

कांग्रेस नेता का बड़ा बयान, कहा- CAA का समर्थन कर रहे हैं कांग्रेस के कुछ बड़े नेता

CAA के विरोध में देश के कई राज्यों में हिंसक प्रदर्शन हुए हैं।

भोपालJan 09, 2020 / 10:03 am

Pawan Tiwari

कांग्रेस नेता का बड़ा बयान- CAA का समर्थन कर रहे हैं कांग्रेस के कुछ बड़े नेता

कांग्रेस नेता का बड़ा बयान- CAA का समर्थन कर रहे हैं कांग्रेस के कुछ बड़े नेता

भोपाल. कांग्रेस देशभर में नागरिकता संशोधन कानून का विरोध कर रही है। लेकिन मध्यप्रदेश के पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने एक चौकाने वाला बयान दिया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के कई नेता नागरिकता संशोधन कानून के समर्थन में हैं। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने का भी भी कांग्रेस के कुछ नेताओं ने समर्थन किया किया था जिस कारण से मुझे दुख हुआ है। बता दें कि दिग्विजय सिंह ने ये बात कांग्रेस सेवादल के प्रशिक्षण शिविर में कही है। दिग्विजय सिंह ने ये भी कहा कि कांग्रेस का संगठन कमजोर हो चुका है और उसे मजबूत करने की जरूरत है।
सीएए के समर्थन में कांग्रेस नेता
दिग्विजय सिंह ने कहा- मुझे दुख हुआ जब कुछ कांग्रेस नेताओं ने अनुच्छेद 370 हटाए जाने का समर्थन किया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के कुछ नेता कहते हैं सीएए में क्या बुराई है। दिग्विजय सिंह ने कहा- जो कांग्रेस नेता ऐसी बातें करते हैं वे कांग्रेस की विचारधारा, नेहरू-गांधी के सिद्धांत और देश की संस्कृति को नहीं जानते। दिग्विजय सिंह ने कहा कि कुछ कांग्रेसी नेता फुसफुसाकर नागरिकता संशोधन का समर्थन कर रहे हैं।
सेवादल जोड़ता है
दिग्विजय सिंह ने कहा सेवादल का गठन राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के पहले हो गया था। मैं मानता हूं कि सभी विधायक, सांसद, महापौर, पार्षद समेत सभी जनप्रतिनिधियों को सेवादल का प्रशिक्षण करना अनिवार्य कर देना चाहिए। मेरा दावा है कि जो कांग्रेस नेता सेवादल का प्रशिक्षण लेगा वो किसी भी स्थिति में कांग्रेस को छोड़कर नहीं जाएगा। कांग्रेस को मजबूत करने की जरूरत है।
सड़कों पर नहीं दिखते कार्यकर्ता
दिग्विजय सिंह ने कहा- आज स्थिति ये है कि हमारी यूथ विंग एनएसयूआई तक सड़क पर नहीं दिखती है। कांग्रेस चुनावी राजनीति के चलते विचारधारा से दूर होती जा रही है। दिग्विजय सिंह ने कहा- ट्रिपल तलाक पर मुस्लिम महिलाओं की चिंता जनक हैं। 20 लाख हिंदुओं ने पत्नी को छोड़ा उस पर भी कानून बनाओ।
आरएसएस को हम हिन्दू संगठन नहीं मानते हैं
दिग्विजय सिंह ने कहा कि आरएसएस हिंदुत्व की बात करता है जबकि हिंदुत्व शब्द का किसी भी धर्म शास्त्र में कहीं कोई उल्लेख ही नहीं है। धर्म के नाम पर हिंदुत्व का कोई लेना देना नहीं है। हम आरएसएस का हिन्दूओं का संगठन नहीं मानते हैं। ये एक फासीवाद विचारधारा है। इसके बाद दिग्विजय सिंह ने कहा कि हम वीर सावरकर के अंग्रेजों से माफी मांगने का विरोध करते हैं।

Home / Bhopal / कांग्रेस नेता का बड़ा बयान, कहा- CAA का समर्थन कर रहे हैं कांग्रेस के कुछ बड़े नेता

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो