script 31 मार्च से शुरू होगी इंदौर से वाराणसी सीधी फ्लाइट | direct flight from indore to varanasi | Patrika News

31 मार्च से शुरू होगी इंदौर से वाराणसी सीधी फ्लाइट

locationभोपालPublished: Feb 05, 2024 02:14:34 pm

Submitted by:

Puja Roy


मध्यप्रदेश के इंदौर शहर से वाराणसी के साथ भी सीधी उड़ान सेवा मिलने जा रही है। 31 मार्च से शुरू होने वाली इस सेवा से न केवल तीर्थयात्रियों को बल्कि व्यापारियों को भी बड़ा फायदा होगा। इस उड़ान से हजारों यात्रियों को लाभ मिलेगा।

msg5221712858-1389.jpg
नागरिक उड्डयन निदेशालय (डीजीसीए) ने ग्रीष्मकालीन शेड्यूल जारी कर दिया है। शहर से वाराणसी के लिए सीधी उड़ानें शेड्यूल में जोड़ी जाएंगी और राजकोट के लिए उड़ानें बंद कर दी जाएंगी। नागरिक उड्डयन महानिदेशालय द्वारा वर्ष में दो बार उड़ान कार्यक्रम प्रकाशित किए जाते है। मार्च के अंत से अक्टूबर के अंत तक चलने वाले पहले कार्यक्रम को ग्रीष्मकालीन कार्यक्रम कहा जाता है। दूसरा अक्टूबर के अंत से मार्च के अंत तक का है जिसे शीतकालीन कार्यक्रम कहा जाता है। शेड्यूल 31 मार्च से लागू होगा और 26 अक्टूबर तक वैध रहेगा।
यह है फ्लाइट शेडयुल
नई फ्लाइट उड़ान कार्यक्रम में इंदौर से वाराणसी रूट पर इंडिगो सेवा शुरू कर रही है। इंडिगो के एटीआर 6E7536 के साथ फ्लाइट हफ्ते में छठे दिन इंदौर से सुबह 8.25 बजे रवाना होगी। वहीं बुधवार को फ्लाइट सुबह 11.55 बजे उड़ान भरेगी।

एयरपो़र्ट पर बद़ेगी सुविधाएं
इंदौर के संसद शंकर लालवानी का कहना है कि एयरपोर्ट पर सुविधा बढ़ाने पर पूरा जोर दिया जा रहा है। इंदौर शहर के एयरपोर्ट पर दूसरे शहर के मुकाबले बहुत सुविधा बेहतर मिल रही है। आने वाले समय में एयरपो़र्ट पर और अधिक सुविधा मिलने वाली है। यात्रियों को परेशानी न हो इसे लेकर एयरपोर्ट पर लगातार काम किए जा रहे है और बैठक के माध्यम से अधिकारियों को निर्देश भी दिए जा रहे है। इंदौर एयरपोर्ट पर कार्गो की सुविधा भी उपलब्ध है। इसे और आगे बढ़ाया जा रहा है। आने वाले समय में एयरपो़र्ट पर है सब्जी, दूध और फल के लिए कार्गो उपलब्ध हो सके, इस पर भी काम चल रहा है।

ट्रेंडिंग वीडियो