scriptजल्दी मां नहीं बनने के कारण पति दे रहा तलाक | Divorce giving divorce due to not being a quick mother | Patrika News
भोपाल

जल्दी मां नहीं बनने के कारण पति दे रहा तलाक

शादी के बाद पति द्वारा मुझ पर जल्दी मां बनने का प्रेशर डालना और मना करने पर पिटाई लगाना रोज की बात हो गई।

भोपालJan 05, 2018 / 12:59 pm

दीपेश तिवारी

crime

Female Thana, Bhopal.

भोपाल। 750 रुपए से मैंने अपनी पहली नौकरी शुरू की और अपनी मेहनत के कारण मुझे मुंबई की एक निजी कंपनी में बतौर असिस्टेंट मैनेजर पद मिला और अब ७० हजार रुपए प्रतिमाह कमा रही हूं। शादी के बाद पति द्वारा मुझ पर जल्दी मां बनने का प्रेशर डालना और मना करने पर पिटाई लगाना रोज की बात हो गई। ये कहना था इंद्रपुरी निवासी मोनिका (परिवर्तित नाम) का जो पति से मिलने वाली प्रताडऩा की शिकायत करने गुरुवार को महिला थाने पहुंची।
पीडि़ता के पिता भोपाल में पुलिस विभाग में कर्मचारी थे। शादी बुरहानपुर निवासी जयेश वैष्णव से २० अप्रैल 2017 को हुई। शादी के दूसरे महीने से ही पति मां बनने के लिए दबाव बनाने लगा और मना करने पर मारपीट करता। ६ महीनों से प्रताडऩा झेलने के बाद उसने पति के खिलाफ महिला थाने में शिकायती आवेदन दिया। पति जयेश वैष्णव का कहना है कि पत्नी द्वारा मां बनने के लिए बार-बार मना करने के कारण विवाद बढ़ जाता है। काउंसलिंग में काउंसलर द्वारा समझाने पर जयेश पत्नी को अच्छे से साथ रखने के लिए मान गया, लेकिन पीडि़ता का कहना है कि वह पति के साथ नहीं रहना चाहती जिसका कारण है पति के जीवन में एक अन्य लड़की का आ जाना।
दोनों पक्षों को बहुत समझाया गया लेकिन पीडि़ता ने हर बार मना कर दिया। अब दोनों पक्ष कोर्ट में अपने विवाद लेकर जाएंगे। -मोहिब अहमद, काउंसलर, परिवार परामर्श केंद्र

कार ने तोड़ा बिजली का खंभा, 5 घंटे आधे कोलार की बिजली रही गुल
इधर, कलियासोत क्षेत्र में बिजली के एक खंभे से टकराई कार की वजह से आधा कोलार गुरुवार सुबह से दोपहर तक करीब पांच घंटे बिना बिजली के रहा। सुबह करीब सवा आठ बजे 33 केवी बैरागढ़ चीचली 1 व 2 डबल सर्किट लाइन का एक पोल कार के टकराने से टूट गया। कार भी क्षतिग्रस्त हुई। बताया जाता है कि एक महिला को बचाने के चक्कर में कार खंभे से टकरा गई। इसमें अच्छी बात ये रही कि दुर्घटना में किसी को बड़ी चोट नहीं पहुंची। दुर्घटना में खंभा टूटने का असर 33/11 केवी बैरागढ़ चीचली, 33/11 कजलीखेड़ा, 33/11 केवी मन्दाकिनी, 33/11 केवी जेके टाउन फीडर के घरों की आपूर्ति बंद हो गई। सुधार कार्य के बाद दोपहर १२ बजे बाद ही आपूर्ति चालू की जा सकी।
कोलार की बिजली लाइन छेड़छाड़ की दिक्कत भी: कोलार के दानिशकुंज क्षेत्र में लगातार तीन दिन तक बिजली लाइन से अज्ञात लोगों ने छेड़छाड़ की। इसकी शिकायत इंजीनियर ने लिखिततौर पर कोलार थाने में की। इसमें तारीखों का उल्लेख करते हुए लिखा है कि कब किस समय बिजली लाइन या ट्रांसफार्मर में अज्ञात लोगों ने छेड़छाड़ की, जिससे बिजली आपूर्ति बंद हुई। ये भी आशंका जताई कि कहीं चोरी करने के लिए चोर तो बिजली बंद नहीं कर रहे।

Home / Bhopal / जल्दी मां नहीं बनने के कारण पति दे रहा तलाक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो